RAJASTHAN

उप मुख्यमंत्री ने सनातन जयघोष के पोस्टर का किया विमोचन

उप मुख्यमंत्री ने सनातन जयघोष के पोस्टर का किया विमोचन

जयपुर, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । गौ, गंगा, गीता, गायत्री एवं गुरुकुल को समर्पित सर्वमंगलाए सनातन धर्म फाउंडेशन द्वारा आगामी 6 सितंबर को जयश्री पेरीवाल इंटरनेशनल स्कूल महापुरा जयपुर में होने जा रहे सनातन जयघोष समारोह के पोस्टर का विमोचन करते हुए उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि यह हम सब का सौभाग्य है कि सबका मंगल करने वाले सनातन धर्म का देश विदेश में प्रचार करने वाले अंतरराष्ट्रीय संत चिदानंद सरस्वती महाराज परमार्थ निकेतन ऋषिकेश से जयपुर पधार रहे हैं। फाउंडेशन के संस्थापक योगाचार्य योगी मनीष, समारोह आयोजन समिति के सलाहकार आनंद कृष्ण कोठारी, संयोजक अजय गुप्ता, समन्वयक राकेश गर्ग द्वारा उप मुख्यमंत्री को फाउंडेशन के उद्देश्यों और कार्यों के बारे में जानकारी प्रदान की गई इस अवसर पर रघुनंदन वशिष्ठ, मनीष मालू एवं गोविंद अग्रवाल भी सम्मिलित रहे।

घर-घर योग, गीता, गौ सेवा एवं अग्निहोत्र पहचाने के लिए कार्य करेगा फाउंडेशन

फाउंडेशन के संस्थापक योगाचार्य योगी मनीष ने कहा कि घर-घर योग, घर-घर गीता, घर-घर अग्निहोत्र, घर-घर सात्विक भोजन और घर-घर संस्कार पहुंचाने इसके लिए फाउंडेशन वार्ड स्तर पर गठित किया जा रहा है, इन प्रयासों से भारत को विश्व गुरु बनाने में हम सब अपना योगदान दे पाएंगे।

सर्वमंगलाए सनातन धर्म फाउंडेशन के आमंत्रण पर जयपुर पधार रहे ऋषिकेश के चिदानंद सरस्वती महाराज देश-विदेश में वर्षों से सनातन संस्कार एवं राष्ट्रवाद के लिए कार्य कर रहे हैं। उनका जयपुर में आना और विद्यार्थियों के साथ प्रबुद्ध नागरिकों को अपने संस्कार और संस्कृति से जोड़ने वाले इस आयोजन के लिए 51 सदस्यीय आयोजन समिति एवं 51 सदस्यीय स्वागत समिति बनाई गई है। आयोजन स्थल पर सीमित बैठक व्यवस्था होने के कारण प्रवेश आमंत्रण पत्र द्वारा ही हो सकेगा ।

विद्यार्थियों के प्रश्नों एवं जिज्ञासाओं का होगा समाधान

सनातन जय घोष के आयोजक योगाचार्य योगी मनीष ने बताया कि समारोह के मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्त चिदानंद सरस्वती महाराज, विशिष्ट अतिथि के रूप में इंटरनेशनल योगा फेस्टिवल ऋषिकेश की निदेशक साध्वी भगवती सरस्वती विद्यार्थी जीवन की चुनौतियां एवं परेशानियों से संबंधित उनके प्रश्नों पर समाधान मार्गदर्शन भी प्रदान करेंगे। इस अवसर पर परमार्थ निकेतन आश्रम गुरुकुल के करीब 20 विद्यार्थी भी जयपुर आएंगे, जो जयपुर के मॉडर्न स्कूलों के विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top