Chhattisgarh

पानी के तेज बहाव में बहे युवक की 40 घंटे बाद मिली लाश

तीसरे दिन मिली पचधारी में डूबी लाष

रायगढ़, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) ।रायगढ़ जिला मुख्यालय में दो दिन पहले अपने तीन दोस्तों के साथ पचधारी उफनते केलो नदी नहाने गए 17 वर्षीय किशोर पानी के तेज बहाव में बहकर लापता हो गया था।जिसकी लाश आज बुधवार को केलो नदी आरती घाट के आगे देवानंद धर्मशाला के पीछे नगर सेना एसडीआरएफ टीम ने बरामद की हैं।

सोमवार दोपहर में दरोगापारा में रहने वाले पप्पू चौहान पिता प्रकाश चौहान उम्र 17 साल अपने तीन दोस्तों के साथ पचधारी केलो नदी नहाने गया था। लगातार बारिश तथा बांध का जलस्तर बढ़ने से केलो बांध के गेट को ख़ोला गया था। इससे केलो नदी उफान पर थी, नहाने में मशगूल किशोर पानी के तेज बहाव में आकर बह गया। इस घटना के बाद उसके दोस्तों ने अपने स्तर में खोजबीन किया किंतु किशोर का कुछ पता नही चला।

तीनों युवक रात में घर आ गए। देर रात तक घर नही आने पर फिक्रमंद स्वजन उसकी खोजबीन किए। तब उन्हें पूरे घटनाक्रम की जानकारी हासिल हुई। ऐसे में स्वजन रात को मंत्री ओपी चौधरी से मुलाकात करने के गए, जहां मंत्री ने एसपी तथा अन्य जिम्मेदार अधिकारी वर्ग को पप्पू की खोजबीन करने का निर्देश दिए। वहीं मंगलवार सुबह 5 बजे से गोताखोर टीम के 12 सदस्य दो बोट में खोजबीन में जुट गए।पचधारी से कायाघाट रपटा पुलिया तक खोजबीन की गई।देर शाम तक भी उसका कुछ पता नही चल पाया। इस दौरान वित्त मंत्री तथा एसपी स्वयं घटनास्थल पहुंचे। रेस्क्यू दल को दिशा निर्देश देते रहे। लेकिन अंधेरा होने के चलते कोई सफलता नही मिली। ऐसे में बारिश थमते ही केलो बांध के गेट को जल स्तर को सामान्य बनाने बंद कराया गया। इस बीच बुधवार से ही रेस्क्यू अभियान गोताखोरों की टीम ने चलाया। जहां सुबह 8 बजे के करीब देवांगन धर्मशाला के पीछे केलो नदी से बरामद किया गया है। फिलहाल रेस्क्यू टीम ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है।

(Udaipur Kiran) / रघुवीर प्रधान

Most Popular

To Top