Haryana

सिरसा: 2 सितंबर की एडवाइजरी कमेटी में तय होंगे अधिकांश उम्मीदवारों के नाम तय: दुष्यंत चौटाला

दुष्यंत चौटाला

कहा, पार्टी नेतृत्व के आदेशानुसार सीट पर लड़ेंगे विस चुनाव

सिरसा, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा जननायक जनता पार्टी पूरी तरह से चुनावी मोड में है और इसकी तैयारी युद्धस्तर पर जारी हैं। इसी कड़ी में आगामी 2 सितंबर को जेजेपी की प्रदेश एडवाइजरी कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित होगी जिसमें अधिकांश सीटों पर उम्मीदवारों का चयन कर लिया जाएगा।

चौटाला हाउस में बुधवार को अपने कार्यकर्ताओं से पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन ही भविष्य तय करते हैं कि किस परिस्थिति में पार्टियां चुनावी मैदान में उतरेंगी। उन्होंने कहा कि जेजेपी व आजाद समाज पार्टी का गठबंधन हरियाणा को प्रगति के पथ पर ले जाएगा। साथ ही प्रदेश के किसान, कमेरे की लड़ाई को भी दोनों पार्टियां लड़ेंगी। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि दो युवा मिलकर प्रदेश को युवा नेतृत्व देंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल मान्यवर कांशीराम ने अपने

जीवनकाल में सदैव शोषित समाज को सम्मानीय स्थान दिलाने के लिए संघर्ष किया। उनकी सोच थी कि प्रत्येक किसान, कमेरे व अन्य समाज के दबे हुए वर्गों को अच्छी शिक्षा, मकान, स्वास्थ्य सेवाएं व रोजगार के अवसर मिलें। उन्होंने कहा कि इस गठबंधन से प्रदेशभर के युवाओं में जोश का संचार है। पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि हरियाणा में 15वीं विधानसभा में त्रिकोणीय मुकाबला होगा जिसमें सबसे महत्वपूर्ण रोल उनके गठबंधन का होगा। हरियाणा में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत न मिलने की सूरत में जेजेपी की भूमिका पर उन्होंने कहा कि पार्टी इस परिस्थिति में किसी के पीछे नहीं जाएगी बल्कि उनकी विचारधारा व सिद्धांतों के आधार पर उनसे जुड़ाव रखने वाले राजनीतिक संगठन के साथ खड़ी नजर आएगी। स्वयं के विधानसभा चुनाव लडऩे के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व जहां से चाहेगा वे वहीं से चुनाव लड़ेंगे। इस दौरान उन्होंने अपने साढ़े चार बतौर उपमुख्यमंत्री रहते हुए किसानों के हितों के लिए किए गए कल्याणात्मक कार्यों को भी विस्तृत रूप से बताया।

(Udaipur Kiran) / रमेश डाबर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top