Punjab

अमृतसर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दिखे ड्रोन, कई उड़ानें प्रभावित

चंडीगढ़, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । पंजाब के नगर अमृतसर स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ड्रोन गतिविधि नजर आने के बाद उड़ानों को तीन घंटे तक रोक रखा गया। जांच के बाद ही उड़ानें सामान्य हो सकीं। यह पूरा घटनाक्रम सोमवार देररात का है, जिसके बाद मंगलवार को भी यहां सुरक्षा एजेंसियों ने जांच पड़ताल की।

हवाई अड्डा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की रात यहां थोड़े-थोड़े समय के अंतराल पर तीन ड्रोन गतिविधियां देखी गई। इनमें से दो ड्रोन राजासांसी साइड एयरपोर्ट की बाउंड्री के पास व एक टर्मिनल की बैकसाइड पर दिखाई दिए। इसके बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने जब संदिग्ध ड्रोनों की सूचना उच्च अधिकारियों को दी तो सुरक्षा के लिहाज से हवाई हड्डे पर सभी उड़ानों की आवाजाही पर रोक लगा दी। प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन उड़ने को लेकर हवाई अड्डा अथारिटी ने अलर्ट

घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि चलते एयर इंडिया की दिल्ली-अमृतसर फ्लाइट को भी लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई और क्लीयरेंस न मिलने के कारण फ्लाइट लौट गई। बाद में मंगलवार की सुबह यह फ्लाइट अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंची। इसके अलावा इंडिगो की पुणे, इंडिगो की दिल्ली, एयर एशिया और बाटिक एयर की कुआलालंपुर जाने वाली फ्लाइट ने भी देरी से उड़ान भरी। एयरपोर्ट पर फैले अफरातफरी के माहौल के बीच पुलिस और एजेंसियों ने मंगलवार को दिनभर एयरपोर्ट के अंदर और बाहर सर्च ऑपरेशन चलाया। इसके बावजूद ड्रोन बरामद नहीं हुआ है।

—————

(Udaipur Kiran) शर्मा सक्सेना

Most Popular

To Top