HEADLINES

नवान्न, लालबाजार और कालीघाट में एक साथ अभियान का ऐलान

शुभेंदु अधिकारी

-ममता के इस्तीफे की मांग पर अड़े शुभेंदु अधिकारी

कोलकाता, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । पश्चिम बंगाल में सियासी तापमान लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को नंदीग्राम में आयोजित एक रैली के दौरान विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने एक साथ तीन बड़े अभियानों की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि नवान्न, लालबाजार और कालीघाट में एक ही दिन में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उनका दावा है कि इन अभियानों का एक ही मकसद होगा—मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इस्तीफा।

शुभेंदु अधिकारी ने यह बयान तब दिया जब वह अपने विधानसभा क्षेत्र नंदीग्राम में बंगाल बंद के समर्थन में एक रैली कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल छात्र समाज के सदस्य सायन लाहिड़ी को पुलिस ने अवैध रूप से हिरासत में लिया है। अधिकारी ने कहा कि इस वक्त सायन का परिवार हाई कोर्ट में है। हम कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल के खिलाफ हाई कोर्ट गए हैं। इन लोगों को कोई शिक्षा नहीं है लेकिन हम उन्हें कोर्ट में सबक सिखाएंगे। हम सायन के परिवार के साथ हैं। हमें दिखाना होगा कि उन्हें क्यों हिरासत में लिया गया। हमारे 132 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने तीन बड़े अभियानों का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि तैयार रहें, एक ही दिन में तीन अभियान होंगे। कौन करेगा, यह जान लीजिए। कब होगा, यह भी जान लीजिए। नवान्न, लालबाजार और कालीघाट अभियान एक ही दिन होगा। हमारा एक ही मकसद है, ममता का इस्तीफा। मेरी बहन (अभया) का खून व्यर्थ नहीं जाएगा।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को पश्चिम बंगाल छात्र समाज की ओर से जो नवान्न अभियान किया गया था, उसकी घोषणा भी सबसे पहले शुभेंदु अधिकारी ने ही की थी। बुधवार को उन्होंने और भी बड़े आंदोलन की घोषणा की है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यह ‘त्रिफला अभियान’ भाजपा की ओर से कब होगा।

—————-

(Udaipur Kiran) / ओम पराशर / गंगा / दधिबल यादव

Most Popular

To Top