Haryana

रेवाड़ीः मतदाता जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मतदाता जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा।

रेवाड़ी, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन रेवाड़ी जिला की तीनों विधानसभाओं में होने वाले विधानसभा आम चुनाव में मतदाता प्रतिशत बढ़ाने के लिए कृतसंकल्प है। इसी कड़ी में बुधवार को उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा ने रेवाड़ी जिला प्रशासन की ओर से सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के तत्वावधान में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हरियाणवी लोक शैली में लोगों को जागरूक करने के लिए भजन पार्टी टीम को मतदाता जागरूकता वाहन के साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी मीणा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग, हरियाणा निर्वाचन आयोग सहित जिला प्रशासन रेवाड़ी का विधानसभा आम चुनाव में मतदाता प्रतिशत बढ़ाने पर पूरा फोकस है, जिसके लिए जिला में स्वीप गतिविधियां प्रभावी रूप से जारी हैं। उन्होंने कहा कि भारत के लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत मतदान के लिए जिला प्रशासन की ओर से जिला में विभिन्न प्रकार की स्वीप गतिविधियां चलाकर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन मतदान के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर रहा है। जिलावासी विधानसभा आम चुनाव में वोट अवश्य करें क्योंकि लोकतंत्र में वोट ही आम नागरिक की आवाज बुलंद करता है।

हरियाणवी लोक शैली में जन जागरूकता लाने के लिए विभाग का यह प्रचार अभियान जिला की सभी ग्राम पंचायतों में पहुंचकर विधानसभा आम चुनाव में बढ़चढक़र मतदान के लिए जागरूक करेंगे। उन्होंने मतदाताओं से आह्वान किया कि मतदान एक बहुत महत्वपूर्ण अधिकार और जिम्मेदारी है। डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने बताया कि बुधवार को भजन पार्टी द्वारा गांव जाटूवास, खरसानकी, सुलखा, खरखड़ी, नैचाना, रूध, सुठाना व सुठानी में मतदान के प्रति जागरूक किया गया।

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top