RAJASTHAN

अरुणाचल में खाई में गिरा सेना का ट्रक, बाड़मेर का जवान शहीद

हरसाणी गांव में हवलदार नखत सिंह के घर के पास बने सभा भवन के बाहर इकट्‌ठे गांव के लोग।

बाड़मेर, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । ऑपरेशन अलर्ट के दौरान सेना का ट्रक खाई में गिर गया, जिससे तीन जवान शहीद हो गए। चार अन्य घायल हो गए। शहीदों में एक जवान बाड़मेर (राजस्थान) जिले का रहने वाला था। हादसा 27 अगस्त को अरुणाचल प्रदेश के अपर सुबनसिरी जिले के लिमीकिंग से करीब 15 किलोमीटर दूर बोरारूपक के पास हुआ था। उधर, शोक में बाड़मेर के हरसाणी गांव का बाजार पूरी तरह बंद है।

बाड़मेर जिला मुख्यालय से करीब 95 किलाेमीटर दूर हरसाणी गांव के रहने वाले हवलदार नखत सिंह (34) साल 2010 में सेना में भर्ती हुए थे। नखत सिंह के चचेरे भाई महेंद्र ने बताया कि नखत सिंह 19 ग्रेनेडियर यूनिट में तैनात थे। अरुणाचल प्रदेश में यूनिट बीते 2 साल से अधिक समय से तैनात थी। हादसे की सूचना मंगलवार को मिली। सेना के किसी अधिकारी ने नखत सिंह के चाचा से फोन पर बात की थी। महेंद्र ने बताया कि नखत सिंह सहित छह भाई और एक बहन थे। इनके पिता का स्वर्गवास करीब पांच साल पहले हो गया था। भाई खेतीबाड़ी करते हैं। पत्नी विजय लक्ष्मी (31) गृहिणी हैं। इनके दाे बच्चे हैं। बेटा शौर्य सात साल का और बेटी निकू तीन साल की है। नखत सिंह की शादी 2015 में हुई थी।

नखत सिंह की पार्थिव देह गुरुवार 29 अगस्त की सुबह 11 बजे बाड़मेर लाई जाएगी। असम के डिब्रूगढ़ एयरबेस से हेलिकॉप्टर में रखकर पार्थिव देह को पहले दिल्ली लाया जाएगा। दिल्ली से उनके पैतृक गांव लाई जाएगी। भारतीय सेना के पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आर.सी. तिवारी और सभी रैंक्स ने शोक-संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्हाेंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि भारतीय सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ दृढ़ता से खड़ी है।

(Udaipur Kiran) / रोहित / संदीप

Most Popular

To Top