HEADLINES

अरुणाचल में चीन सीमा पर सड़क दुर्घटना, सेना के तीन जवान बलिदान

अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना के तीन जवानों की सड़क दुर्घटना में हुई मृत्यु से संबंधित तस्वीर।

गुवाहाटी, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा पर तापी में भारतीय सेना का एक वाहन मंगलवार को ऊपरी सुबनसिरी जिले में एक नहर में गिर गया। सेना की पूर्वी कमान के जवानों को यह वाहन अग्रिम मोर्चे पर ले जा रहा था। इस हादसे में सेना के तीन जवानों की मौके पर मौत हो गई, जबकि चार सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए।

पूर्वी सेना कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आरसी तिवारी ने बुधवार को इस दुर्घटना में हवलदार नखत सिंह, एनके मुकेश कुमार और जीडीआर आशीष की मौत होने की पुष्टि करते हुए गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में कर्तव्य की राह पर सर्वोच्च बलिदान देने वाले तीनों बलिदानियों के प्रति सेना के सभी रैंकों ने गहरी संवेदना व्यक्त की है। भारतीय सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है।

अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले में हुई यह घटना मंगलवार को उस समय हुई जब सेना के जवानों को ले जा रहा एक वाहन पहाड़ी सड़क से नहर में गिर गया। सभी सैन्यकर्मी भारतीय सेना की पूर्वी कमान का हिस्सा थे। ईटानगर के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि सेना के चार घायल जवानों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चारों सैनिकों का इलाज चल रहा है।

—————————————

(Udaipur Kiran) / श्रीप्रकाश / अरविन्द राय / श्रीप्रकाश / अरविन्द राय / सुनीत निगम

Most Popular

To Top