HEADLINES

खबर, आज जिस पर रहेगी नजर…ममता सरकार के दमनचक्र के खिलाफ भाजपा का 12 घंटे का बंगाल बंद शुरू

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मंगलवार को प्रदर्शनकारियों पर पुलिस पानी की बौछार करती हुई। फोटो-इंटरनेट मीडिया

नई दिल्ली, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का 12 घंटे का बंगाल बंद आज सुबह छह बजे शुरू हो गया। यह बंद कल (मंगलवार) राज्य सचिवालय नवान्न तक छात्र समाज के मार्च में हिस्सा लेने वालों पर पुलिस की कार्रवाई के विरोध में आहूत किया गया है। 12 घंटे के बंद के आह्वान की घोषणा पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने की थी।

इसके फौरन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार अलापन बंद्योपाध्याय ने कहा था कि राज्य सरकार बुधवार को किसी बंद की अनुमति नहीं देगी।

उल्लेखनीय है कि पुलिस ने नवान्न की ओर बढ़ रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया तथा आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछार का इस्तेमाल किया। प्रदर्शनकारी इस महीने की शुरुआत में आरजी कर अस्पताल में महिला प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे थे।

जेपी नड्डा ने कहा, बर्बरता बर्दाश्त नहींः भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीयमंत्री जेपी नड्डा ने कोलकाता में पुलिस बर्बरता की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि दमनचक्र बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नड्डा ने एक्स पर लिखा है, ” पश्चिम बंगाल की सड़कों पर ममता बनर्जी की सरकार और उनकी बर्बर पुलिस द्वारा इंसाफ की मांग कर रहे डॉक्टर, बंगाल के युवाओं और महिलाओं पर हिंसा और दमनकारी चक्रों का जो तांडव देखा गया है, वो निंदनीय तो है ही, साथ में मानवता को शर्मसार करने वाला भी है।”

नड्डा ने कहा है, ” बंगाल में एक बेटी के साथ निर्ममता की सारी हदें पार कर दी जाती हैं, स्त्री की अस्मिता को तार-तार किया जाता है, बेटी के मां-बाप को भटकाया जाता है, लेकिन ममता बनर्जी चुप हैं। जब देश की युवा शक्ति ने इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने की कोशिश की, तब ममता बनर्जी को अपने मुख्यमंत्री होने का अहसास हुआ और उन्होंने दोषियों को बचाने के लिए निर्ममता की हदों को पार कर दिया…। मैं पूछता हूं कि छात्र समाज की मांग क्या थी? यही की आरजी कर अस्पताल में हुए जघन्य अपराध के दोषियों पर कार्रवाई हो, बंगाल की बेटी को न्याय मिले।”

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने लिखा है, ” ममता बनर्जी महिला मुख्यमंत्री होते हुए भी बंगाल की बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में पूरी तरह से विफल रही हैं। बंगाल में ममता बनर्जी ने निर्ममता और तानाशाही की सारी हदें पार कर दी हैं…। बंगाल की तानाशाह मुख्यमंत्री का तानाशाही रवैया देखने को मिल रहा है। आप क्यों इन दोषियों को बचाने का प्रयास कर रही हैं? सामान्य नागरिकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने कल (बुधवार) सुबह 6 बजे से अगले 12 घंटे के लिए बंगाल बंद का आह्वान किया है। मुझे पूरा विश्वास है कि बंगाल की जनता हमारे साथ खड़ी रहेगी।”

(Udaipur Kiran) / मुकुंद

Most Popular

To Top