Madhya Pradesh

संभाग स्तरीय रीजनल कॉन्क्लेव निरंतर होंगी : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

मप्रः मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज ग्वालियर व श्योपुर जिले के प्रवास पर

– देश और विदेश के उद्योगपति निवेश के उद्देश्य से लगातार आ रहे हैं मध्यप्रदेश

भोपाल, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि औद्योगिकीकरण की दिशा में हम लगातार काम कर रहे हैं। संभागों में जाकर निवेश को लेकर रीजनल कॉन्क्लेव कर रहे हैं, जिसका प्रतिसाद बहुत अच्छा मिल रहा है। रीजनल कॉन्क्लेव प्रदेश में निरंतर होंगी। रोजगार की दृष्टि से निवेशकों से उत्साहजनक परिणाम मिल रहे हैं। संभागों में आयोजित रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव को एक तरह से विकास के यज्ञ के रूप देखा जा रहा है। लगातार कई देशों के निवेशक और देश के उद्योगपति बड़े पैमाने पर निवेश के उद्देश्य से आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने भोपाल में मंगलवार देर शाम मीडिया से बात करते हुए कहा कि पहले उज्जैन फिर जबलपुर में यह आयोजन सफल रहे। बुधवार, 28 अगस्त को ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव हो रही है। उन्होंने कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर समिट फरवरी 2025 में भोपाल में होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि औद्योगीकरण की दिशा में हम लगातार काम कर रहे हैं, खासकर विभिन्न संभाग में जाकर निवेश को लेकर रीजनल कॉन्क्लेव कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके बाद रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव सागर और रीवा में होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अचारपुरा में हमारी टीडब्लूई-ओबीटी उद्योग समूह और जर्मनी की कंपनी ने मिलकर आज एक नए इन्वेस्टमेंट की शुरुआत की है। यह लगभग 126 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है। उन्होंने कहा कि आनंद की बात तो यह है कि वे जो प्रोडक्ट बना रहे हैं वह अभी तक देश में कहीं नहीं बनता है। बच्चों के डायपर के लिए लगने वाली सामग्री आमतौर पर चीन से ही आती थी, जो अब हमारे देश में बन रही है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बताया कि निवेशक कंपनी का कहना है कि हम जो निवेश कर रहे हैं इसको चार गुना तक आगे ले जाएंगे। इस कारखाने का विस्तार 1000 करोड़ रुपये तक का होगा।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top