Madhya Pradesh

इंदौरः जनसुनवाई में किसी को इलाज, किसी को रोजगार तो किसी को शिक्षा के लिए मिली मदद

इंदौरः जनसुनवाई में किसी को इलाज, किसी को रोजगार तो किसी को शिक्षा के लिए मिली मदद

– कलेक्टर ने आवेदकों की समस्याओं को सुनकर मौके पर किया निराकरण

इन्दौर, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । इंदौर में हर मंगलवार की तरह इस मंगलवार भी कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई हुई, जिसमें कलेक्टर आशीष सिंह ने नागरिकों की समस्याओं सुनकर उनका मौके पर ही निराकरण किया। जनसुनवाई में कलेक्टर आशीष सिंह ने किसी को रोजगार के लिए सिलाई मशीन तो किसी को फीस अथवा इलाज़ के लिए रेडक्रास के माध्यम से उनकी मदद की। ऐसी समस्याएं जिनका मौके पर निराकरण नहीं हो सका, उनके निराकरण के लिए समय-सीमा तय की गई।

कलेक्टर ने बताया कि जनसुनवाई में आने वाली प्रत्येक समस्या संबंधी आवेदन के निराकरण की नियमित फॉलोअप की जाती है। टीएल की बैठक में निराकरण की प्रगति की अधिकारीवार समीक्षा भी हर सप्ताह की जा रही है। जनसुनवाई में आज रोजगार के लिए जरूरतमंद 18 महिलाओं को सिलाई मशीन स्वीकृत की गई। जिन्हें सिलाई मशीन स्वीकृत की गई उनमें सगुना पति मुकेश, रजनी मालवीय, विमला बाई, शारदा रंगसिंगे, सुलताना गौरी, संगीता चौधरी, ज्योति प्रजापत, अंजली प्रजापत, आरती सेलके, संगीता ठाकुर, सुकमा पति जगदीश, खुशी चौहान, कविता कुचेकर, कमला बाई पति गिरधारी, सुषमा पति नरेन्द्र, रेखा बाई आदि शामिल है। इसी तरह इलाज व शिक्षा के लिए सात जरूरतमंदों को पौने दो लाख रुपये से अधिक की आर्थिक सहायता दी गई।

अपर कलेक्टरों सहित अन्य अधिकारियों ने भी सैकड़ों नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनकी समस्याओं का मौके पर ही यथा संभव निराकरण किया। जो समस्या निराकृत नहीं हो सकी, उनके निराकरण के लिये समय-सीमा तय कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। जनसुनवाई में आज भी दिव्यांगों की समस्याओं को विशेष रूप से सुना गया। जनसुनवाई में आज लोगों ने आवास, इलाज, शिक्षा और रोजगार के लिए मदद संबंधी आवेदन प्रस्तुत किये। जनसुनवाई में लोगों ने सम्पत्ति विवाद, पारिवारिक विवाद, कॉलोनियों में प्लाट नहीं मिलने आदि के संबंध में भी आवेदन दिये।

(Udaipur Kiran) तोमर / नेहा पांडे

Most Popular

To Top