HimachalPradesh

कोलकाता घटना के बाद क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में पुख्ता होगी सुरक्षा व्यवस्था

धर्मशाला, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) ।कोलकाता घटना के बाद अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता किए जाने के सख्त निर्देश स्वास्थ्य एवं कल्याण मंत्रालय दिल्ली के साथ-साथ मुख्य सचिव-डीजीपी की ओर से भी जारी किए गए हैं। इसी कड़ी में क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला की मंगलवार को एमएस डा. अजय दत्ता की अध्यक्षता में अपातकालीन बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी संबंधित विभागों के सुझावों पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में चर्चा के बाद सामने आई कमियों को दूर करने की योजना बनाई गई है।

जोनल अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था के लिए 24 निजी सुरक्षा गार्ड व तीन सुपरवाईजर टाईम पिरियड के हिसाब से 24 घंटे सात दिन अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। जिसमें एंट्री पॉइंट सहित अपातकालीन वार्ड व अन्य महत्वपूर्ण स्थलों पर भी सिक्योरटी गार्ड तैनात किए गए हैं। हालांकि सुरक्षा कर्मियों की डयूटी पर रहने के दौरान ही अस्पताल में कई बार चोरी की घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं। ऐसे में सिक्योरटी सिस्टम को ओर अधिक सजग बनाने की योजना बनाई गई है। अस्पताल में मौजूदा समय में 77 सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए गए हैं, अब अन्य चिन्हित डार्क स्पॉर्ट में 13 नए कैमरे स्थापित किए जाएंगे। जिसमें दोनों ही लिफ्ट भी तीसरी आंख की निगरानी में रहेंगे।

इसके अलावा डाक्टर व प्रशासन की जांईट कॅमेटी, पुलिस चौंकी खोलने व जवान की नियुक्ति सहित अन्य सभी सुरक्षा व्यवस्था के विषयों पर काम किया जा रहा है।

उधर, जोनल अस्पताल धर्मशाला के एमएस डा. अजय दत्ता ने बताया कि हॉस्पिटल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है।

(Udaipur Kiran) / सतिंदर धलारिया शुक्ला

Most Popular

To Top