RAJASTHAN

जेडीए गुलाबी नगर में करवाएगा का 184 करोड़ के विकास के काम

जेडीए

जयपुर, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । जेडीसी मंजू राजपाल की अध्यक्षता में मंगलवार को जेडीए के मंथन सभागार में पीडब्ल्यूसी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में 184 करोड रुपए स्वीकृत किए गए, जिससे जयपुर शहर के विकास को गति मिलेगी। जेडीसी ने अभियंताओं को सडक निर्माण के साथ-साथ ड्रेनेज की प्लानिंग किए जाने के निर्देश दिए। जिससे सड़के वर्षा के दौरान क्षतिग्रस्त नहीं हो सकेगी। बैठक में जोन-8 में बीटी सड़कों के निर्माण एवं मिसिंग लिंक सडकों के निर्माण के लिए 11.98 करोड़ रुपए की संशोधित प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई। जोन-पीआरएन साउथ में मानसरोवर मेट्रो स्टेशन, न्यू सांगानेर रोड से रीको आरओबी तक सडक निर्माण एवं चौडाईकरण के लिए 8.84 करोड़ रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई। पीआरएन साउथ में न्यू सांगानेर रोड से वंदेमातरम रोड तक 100 फीट सेक्टर रोड हीरापथ पर ओवरहेड इलैक्ट्रिकल लाइनों एवं स्ट्रीट लाइट्स को शिफ्ट करने के लिए 4.03 करोड की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई। महारानी फार्म में द्रव्यवती नदी पर बॉक्स कलवर्ट निर्माण के लिए 6.10 रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई।

जोन-13 क्षेत्र में विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड संख्या 4 और 5 में ड्रेनेज नेटवर्क के विकास के लिए 50 करोड़,जोन-9 क्षेत्र में टोंक रोड से बुधसिंहपुरा (मिसिंग लिंक) तक 200 फीट रोड एयरपोर्ट रोड के निर्माण कार्य के लिए 9.90 करोड़ और जयसिंहपुरा बास और जीरोता सांगानेर में नगर वन विकास के लिए 5.20 करोड रूपये की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई।

सीकर रोड (रोड नंबर 14 एनएच बाईपास से चोमू पुलिया) तक सडक सुधार एवं सुदृढ़ीकरण कार्य के लिए 28.77 करोड़ रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई। नगर निगम क्षेत्राधिकार के बाहर के क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट और हाईमास्ट की वार्षिक मरम्मत और रखरखाव, निगरानी के लिए 3.20 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

जोन-10 में सुमेल में जेडीए स्कीम सडक नवीनीकरण एवं मरम्तीकरण में 2.97 करोड़, सिरसी रोड पर सी-जोन बाईपास से मुंडिया रामसर तलाई तक बॉक्स ड्रेन के लिए 48.31 करोड़ और जोन-10 में गोविंदपुरा रोपाडा हैरिटेज सिटी में निर्माण कार्य के लिए 4.79 करोड रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई।

—————

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top