CRIME

महिला की हत्या कर पति द्वारा जहर पीने का मामलाः एक महिने पहले ही पत्नी को दे दी थी मौत की चेतावनी

महिला की हत्या कर पति द्वारा जहर पीने का मामलाः एक महिने पहले ही पत्नी को दे दी थी मौत की चेतावनी

जयपुर, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । शिप्रापथ थाना इलाके में महिला की हत्या कर पति द्वारा जहर पीने के मामले में कई अहम बातें सामने आ रही है। पति ने एक महिने पहले ही रुपयों की डिमांड रखने के साथ महिला को हत्या की चेतावनी दे दी थी। फिलहाल आरोपित का अस्पताल में उपचार जारी है। अस्पताल से छुट्‌टी मिलने के बाद पुलिस आरोपित से पूछताछ करेगी। आरोपित ने महिला से करीब 50 लाख रुपए की डिमांड की थी। इसकों लेकर मृतका ने अपने भाई को बताया था।

थानाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि मृतका सरिता के करौली निवासी भाई संदीप कुमार गर्ग ने आरोपी विष्णु गुप्ता के खिलाफ सोमवार को हत्या का मामला दर्ज करवाया है। संदीप ने रिपोर्ट में बताया कि विष्णु गुप्ता रुपए और प्रॉपर्टी को लेकर सरिता को तंग करता था। रुपए-प्रॉपर्टी के लालच के चलते सरिता के साथ मारपीट भी करता था। इसको लेकर पहले भी कई बार समझाने का प्रयास किया था। रिश्तेदारों ने समझा कर दोनों के बीच समझौता करवाया था। 10 अगस्त को बहन सरिता एक प्रोग्राम में शामिल होने गंगापुर सिटी आई थी। प्रोग्राम में शामिल होने आने पर वह मुझसे भी मिली थी। सरिता ने कहा था कि तेरे जीजा विष्णु गुप्ता 50 लाख रुपए मांग रहे हैं। रुपए नहीं देने पर भारत मिल में स्थित दुकान को उनके नाम करवाने के लिए कहा है। रुपए या प्रॉपर्टी की मांग पूरी नहीं करने पर वार्निंग देकर कहा है कि अगले एक महीने में मैं तेरी हत्या कर दूंगा। 15 दिन बाद ही 25 अगस्त को जीजा विष्णु ने बहन सरिता के सिर पर हथोड़े से वार कर हत्या कर दी।

गौरतलब है कि 25 अगस्त की सुबह सरिता और विष्णु गुप्ता का बेटा शशांक एयरपोर्ट के लिए निकला था। उसकी 5 बजे चेन्नई की फ्लाइट थी। दोनों पति-पत्नी भी इसलिए जल्दी उठ गए थे। शशांक के जाने के बाद दोनों के बीच में विवाद हुआ था। इस पर विष्णु गुप्ता ने हथोड़े से सरिता के सिर पर वार कर दिया था। इससे उसकी मौके पर मौत हो गई थी। हत्या के बाद विष्णु ने घर में रखा हुआ विषाक्त पदार्थ पी लिया था।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top