RAJASTHAN

भजनलाल सरकार स्पष्ट करें ओपीएस और यूपीएस पर स्थिति : गहलाेत

पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत

जयपुर, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भजनलाल सरकार से ओपीएस और यूपीएस पर स्थिति स्पष्ट करने की बात कही है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट लिखकर अपनी सरकार के समय कर्मचारियों के लिए लागू पेंशन स्कीम का ब्यौरा भी दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा कि राजस्थान के कार्मिकों के हित एवं उनके भविष्य की सुरक्षा के लिए हमारी सरकार ने 2022 में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की थी। अब भारत सरकार ने यूनिफाइड पेंशन स्कीम ला दी है जिसके बाद राज्य के कर्मचारियों में असमंजस की स्थिति है। राज्य के कर्मचारी जानना चाहते हैं कि यहां सरकार ओल्ड पेंशन स्कीम जारी रखेगी या यूनिफाइड पेंशन स्कीम लागू करेगी। इस पर राज्य सरकार अविलंब स्थिति स्पष्ट करे जिससे कार्मिक बिना किसी तनाव के अच्छे से काम कर सकें।

उन्होंने लिखा कि राजस्थान की भाजपा सरकार को ये भी बताना चाहिए कि भारत सरकार द्वारा एनपीएस का अंशदान इकट्ठा करने वाली पीफआरडीए के पास राज्य सरकार के कर्मचारियों का 40 हजार करोड़ रुपये जमा है। हमारी सरकार ने कई बार कर्मचारियों की इस जमापूंजी को राज्य को लौटाने का अनुरोध किया परन्तु केन्द्र सरकार ने यह राशि नहीं लौटाई। भाजपा सरकार ने अभी तक कर्मचारियों की इस मेहनत की जमापूंजी को वापस लेने के लिए क्या कदम उठाए हैं और यह राशि कब तक वापस आएगी? क्या कथित डबल इंजन सरकार का लाभ राज्य के सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगा?

—————

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top