RAJASTHAN

कृषि राज्य मंत्री भागीरथ चौधरी से मिले पूर्व राजनयिक डॉ. मोक्षराज

सांसद काे निमंत्रण देते माेक्षराज।

अजमेर, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । सांसद भागीरथ चौधरी के मंत्री बनने के बाद पहली बार उनके किशनगढ़ स्थित आवास पर पहुँचे डॉ. मोक्षराज ने चौधरी को गुलदस्ता भेंटकर बधाई दी। अमेरिका स्थित भारतीय राजदूतावास वाशिंगटन डीसी में प्रथम सांस्कृतिक राजनयिक एवं आर्य प्रतिनिधि सभा राजस्थान के प्रवक्ता, जाने माने योगगुरु डॉ. मोक्षराज ने भेंट के दौरान मंत्री भागीरथ चौधरी को बताया कि महान समाज सुधारक एवं वेदों के प्रकांड विद्वान् महर्षि दयानंद सरस्वती ने सबका पेट भरने वाले किसानों को राजाओं का भी राजा कहकर उन्हें सर्वोच्च सम्मान प्रदान किया था।

उन्होंने कहा कि कृषि प्रधान भारत देश की आर्थिक समृद्धि के लिए अपेक्षित गोधन एवं किसानों के उत्थान के लिए महर्षि दयानंद सरस्वती द्वारा स्थापित आर्यसमाज ने भी अनेक आंदोलन किए व सैंकड़ों गौशालाएँ खोली । डॉ. मोक्षराज ने कहा कि आज हमारे देश के महान व परिश्रमी किसानों को विदेशी षड्यंत्र के माध्यम से भ्रमित किया जा रहा है। हमें किसानों को उनके हित में निर्णय लेने की समझ विकसित करनी होगी। जिसके क्रम में 21 सितंबर, 2024 को आर्यसमाज केकड़ी अपने शताब्दी समारोह के अंतर्गत एक विशाल किसान सम्मेलन भी आयोजित कर रहा है।

डॉ. मोक्षराज के साथ आए आर्यसमाज केकड़ी के प्रधान अशोक आर्य, मंत्री कैलाश चन्द महावर एवं कोषाध्यक्ष कमलेश आर्य ने केंद्र सरकार में राज्यमंत्री भागीरथ चौधरी को किसान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया। मंत्री चौधरी ने उन्हें कहा कि हम आपके समारोह की सफलता की कामना करते हैं एवं इस आयोजन में अवश्य उपस्थित होंगे। इस अवसर पर कृषि राज्यमंत्री भागीरथ चौधरी ने आर्यसमाज केकड़ी द्वारा आयोजित किए जाने वाले शताब्दी समारोह के पोस्टर का विमोचन भी किया।

—————

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top