Uttar Pradesh

लखनऊ में तीन दिवसीय आर्म्ड फोर्सेज फेस्टिवल 3 सितम्बर से

आर्म्ड फोर्सेज

प्रयागराज, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । लखनऊ छावनी के सूर्या खेल परिसर में तीन दिवसीय आर्म्ड फोर्सेज फेस्टिवल का आयोजन 3 सितम्बर से किया जा रहा है। इस फेस्टिवल में आत्मनिर्भर भारत के हिस्से के रूप में विकसित नवीनतम सैन्य उपकरण नज़र आएंगे। नागरिक तीनों सशस्त्र बलों के उपकरण जैसे टैंक, हेलीकॉप्टर और हथियार प्रणालियों सहित अत्याधुनिक हथियार देख पाएंगे।

यह जानकारी रक्षा मंत्रालय प्रयागराज के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी ने दी। उन्होंने बताया कि इस फेस्टिवल में एक स्टैटिक डिस्प्ले भी होगा, जिसमें टी-90 टैंक (भारतीय सेना का मुख्य युद्धक टैंक), के9 वज्र स्व चालित आर्टिलरी गन, स्वाति रडार, एएलएच (एडवांस्ड लाइट हेलीकाप्टर), चिनूक, अपाचे, एलसीएच (लाइट कॉम्बैट हेलीकाप्टर) प्रचंड भी शामिल होंगे। नौसेना के विमान वाहक, पनडुब्बियों और विध्वंसक के मॉडल। हवाई जहाजों द्वारा फ्लाईपास्ट, पैरा ड्रॉप, पैरा मोटर्स, माइक्रो लाइट फ्लाइंग और कई अन्य प्रदर्शन, लाइव प्रदर्शन के मुख्य आकर्षण होंगे।

उन्होंने बताया कि फेस्टिवल 3 से 5 सितम्बर तक प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित किया जाएगा। फेस्टिवल में प्रवेश के लिए किसी टिकट या पास की आवश्यकता नहीं है, सभी नागरिकों के लिए निःशुल्क है। लखनऊ के लोगों के लिए सशस्त्र बलों की ताकत देखने का यह एक अनूठा अवसर है।

(Udaipur Kiran) / विद्याकांत मिश्र / Siyaram Pandey

Most Popular

To Top