Uttar Pradesh

बाढ़ प्रभावित गांवों के लोगों से मिले जलशक्ति मंत्री, ली राहत कार्य की जानकारी

जलशक्ति मंत्री सीतापुर

लखनऊ, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । सीतापुर के बिसवा तहसील में शारदा सहायक नहर की पटरी कटने से आई बाढ़ से प्रभावित गांवों में पहुंच कर जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने राहत एवं बचाव कार्य से जुड़े हुए अधिकारियों से जानकारी ली। जलशक्ति मंत्री ने बाढ़ से प्रभावित हुए गांवों के लोगों से भी मिलकर हर संभव मदद करने की बात रखी।

जलशक्ति मंत्री ने मौके पर कहा कि भविष्य में इस तरह की घटना न हो, इसके लिए अधिकारियों को विशेष रूप से समय-समय पर नहर पटरी एवं बांधों का निरीक्षण करना जरूरी है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए अधिकारी हर संभव प्रयास कर कम समय के भीतर स्थिति पर काबू पाए। राहत शिविर में रुके हुए ग्रामीण लोगों को उनकी आवश्यकताओं की वस्तुओं को तत्काल प्रभाव से देने के लिए जिला प्रशासन कार्य करें। रात के वक्त मौसम को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जाए।

सीतापुर में शारदा सहायक नहर पटरी काटने से आए बाढ़ जैसी स्थिति पर मंडलायुक्त डा. रोशन जैकब में जलशक्ति मंत्री के निर्देश के तत्काल बाद ही अधिकारियों की बैठक की और उन्हें तमाम दिशा निर्देश दिए। मंडलायुक्त मौके पर पहुंचकर बाढ़ राहत कार्य में जुटे अधिकारियों के साथ ग्रामीणों से मिलीं।

(Udaipur Kiran) / शरद चंद्र बाजपेयी / Siyaram Pandey

Most Popular

To Top