Uttar Pradesh

सपा नेता व भूमाफिया के अवैध भवन पर प्रशासन का गरजा बुलडोजर, भवन किया धराशायी

मुस्तैद प्रशासन
अवैध भवन पर प्रशासन का चलता बुलडोजर

फतेहपुर, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिले में मंगलवार को हिस्ट्रीशीटर सपा नेता के अवैध भवन पर प्रशासन का बुलडोजर गरज गया। नगरपालिका की जमीन व बगैर नक्शा पास कराए ही इस अवैध तरीके से व्यवसायिक भवन का निर्माण कराया गया था। ध्वस्तीकरण के दौरान शहर को छावनी में तब्दील किया गया। कार्रवाई के दौरान सदर एसडीएम व सीओ सिटी के साथ राजस्व अधिकारी, कर्मचारियों के साथ दस थानों की पुलिस फोर्स व दो प्लाटून पीएसी तैनात रही।

सदर कोतवाली क्षेत्र के शहर स्थित पनी मोहल्ला निवासी हाजी रजा मोहम्मद सपा के नेता हैं। उसकी मां नजाकत खातून नगरपालिका परिषद फतेहपुर की चेयरमैन रह चुकी है। सपा नेता सदर कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर है। हाजी रजा ने शहर के बाकरगंज स्थित लखनऊ रोड पर बेशकीमती जमीन पर एक शॉपिंग काम्पलेक्स का निर्माण कराया है। यह भवन रजा समेत तीन लोगों के नाम दर्ज है।

बिना नक्शा पास कराए ही अवैध तरीके से बिल्डिंग का निर्माण किया गया था। जिसका मुकदमा डीएम कोर्ट में विचाराधीन था। इस मामले में कोर्ट ने 8 अगस्त 2024 को इस जमीन पर बने भवन को अवैध घोषित करते हुए सम्बंधित अधिकारियों को उक्त भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के आदेश दिए।

आज जिला प्रशासन पुलिस बल के साथ बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंचा और भवन के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी। इस दौरान जिले की दस थानों की पुलिस फोर्स के साथ दो प्लाटून पीएसी भी मुश्तैद रही। सदर एसडीएम प्रदीप कुमार रमन व सीओ सिटी सुशील कुमार दुबे के साथ राजस्व के अफ़सर और कर्मी मौके पर मौजूद रहे। इस दौरान सुरक्षा की लिहाज से शहर के बस स्टॉप ज्वालागंज से लेकर सदर अस्पताल चौक तक छावनी में तब्दील रहा।

(Udaipur Kiran) / देवेन्द्र कुमार / विद्याकांत मिश्र

Most Popular

To Top