CRIME

उमरिया: अवैध रूप से लगाये गए करंट से फल व्यवसायी की मौत

करंट से फल व्यवसायी की मौत

उमरिया, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । कोतवाली थाना अंतर्गत आने वाली सिविल लाइन पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम घघडार में खेत मे बने पम्प हाउस से अवैध रूप से जीआई तार लगा कर खेत की सुरक्षा के लिए फैलाये गए करंट में फंसने से फल व्यवसायी उमेश गुप्ता की मौत हो गई।

सिविल लाइन चौकी प्रभारी अमर बहादुर सिंह ने बताया कि मृतक उमेश गुप्ता पुत्र राम नारायण गुप्ता (42) वर्ष निवासी ग्राम घघड़ाड़ मंगलवार सुबह अपने घर से खेत में घुसे आवारा मवेशी को भगाने जा रहे थे तभी घर के नजदीक हाई स्कूल के पीछे सहकारी समिति के गोदाम के सामने से बिछे जीआई तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक उमेश गुप्ता राजेंद्रा कोल माइंस में फल का व्यवसाय करते थे और त्योहार में घर आये थे। चौकी प्रभारी ने बताया कि घटना स्थल मृतक के बड़े पिता शिवनारायण गुप्ता के खेत के पास का है और अवैध रूप से करंट भी उन्हीं के पम्प हाउस से उन्ही के खेत मे फैलाया गया था और पुलिस के पहुंचने से पहले ही बिछी हुई तार वगैरह सब कुछ हटा दिया गया था।

पुलिस का कहना है कि सूचना मिलते ही पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंच कर मर्ग कायम क्रमांक 93/24 धारा 194 बीएनएस एस के तहत कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल उमरिया रवाना किया गया वहीं अभी इसमें धारा 105 बी एन एस की कायमी की जाएगी और आरोपित को तलाश करने टीम रवाना कर दी गई है, अभी मामले की जांच की जा रही है, जांच में जो तथ्य आएंगे उस हिसाब से और कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्रों में फसल के मौके पर जंगली जानवरों से सुरक्षा एवं कुछ लोग जंगली जानवरों का अवैध शिकार करने के लिए बिजली के खंभों से अवैध रूप से करंट फैलाते हैं जिसके शिकार जंगली जानवरों के साथ ग्रामीण भी होते हैं।

(Udaipur Kiran) / सुरेन्‍द्र त्रिपाठी / राजू विश्वकर्मा

Most Popular

To Top