Madhya Pradesh

छतरपुर पत्थरबाजी का मुख्य आरोपी शहजाद गिरफ्तार, कोर्ट में सरेंडर करने जा रहा था आरोपित

छतरपुर पत्थरबाजी का मुख्य आरोपी शहजाद गिरफ्तार, कोर्ट में सरेंडर करने जा रहा था आरोपित

छतरपुर/भोपाल, 27 अगस्‍त (Udaipur Kiran) । छतरपुर जिले के कोतवाली थाने पर पथराव के मुख्य आरोपी हाजी शहजाद को पुलिस ने मंगलवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित गुपचुप तरीके से कोर्ट में सरेंडर करने जा रहा था। लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर जिला अदालत के बाहर से उसे दबोच लिया। शहजाद पर 10 हजार का इनाम रखा गया था। साथ ही लुकआउट नोटिस भी जारी किया था। इस मामले में अब तक 37 आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। इनमें से 36 को जेल भेजा जा चुका है। जबकि 6 पर जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।

जानकारी के अनुसार छतरपुर में एक समुदाय को लेकर किसी शख्स के आपत्तिजनक कमेंट से नाराज लोग 21 अगस्‍त को सिटी कोतवाली में शिकायती आवदेन लेकर पहुंचे थे। तभी सभी थाने के बाहर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। भीड़ ने पहले नारेबाजी की, फिर देखते ही देखते पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसमें थाना प्रभारी अरविंद कुंजर, आरक्षक भूपेंद्र प्रजापति और एडीएम के गनमैन राजेंद्र चढ़ार घायल हो गए। जिला कांग्रेस कमेटी का पूर्व उपाध्यक्ष हाजी शहजाद अली भीड़ में ज्ञापन सौंपने वालों में सबसे आगे था।

हाजी शहजाद मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे जिला कोर्ट में जा रहा था। पुलिस उसे खोज रही थी। पुलिस को आशंका थी कि हाजी कोर्ट में सरेंडर कर सकता है, इसलिए एक टीम कोर्ट के बाहर सिविल ड्रेस में तैनात की गई थी। दोपहर में अचानक से बड़ी संख्या में पुलिस कोर्ट परिसर के बाहर आई और एक व्यक्ति को गाड़ी में डालकर रवाना हो गई। बाद में पता चला कि जिसे पुलिस ने पकड़ा है वह हाजी शहजाद है। पुलिस उसे पकड़कर जिस कोतवाली थाने में पथराव हुआ था, वहीं पर लेकर आई। जनसुनवाई कर रहे एसपी अगम जैन को हाजी की गिरफ्तारी की सूचना मिली तो वे तत्काल कोतवाली पहुंचे। मौके पर सीएसपी अमन मिश्रा, टीआई अरविंद कुजूर हाजी से पूछताछ कर रहे हैं। पूछताछ के बाद हाजी का मेडिकल करवाया जाएगा। संभवत: उसे आज कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग कर सकती है।

(Udaipur Kiran) / उम्मेद सिंह रावत / नेहा पांडे

Most Popular

To Top