Jharkhand

राज्यपाल ने लोहरदगा के चीरी में 46 लाख की परिसंपत्तियों का किया वितरण

लोगों का अभिवादन करते राज्यपाल

लोहरदगा, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार मंगलवार को लोहरदगा जिले के कुड़ू प्रखंड के दो स्थानों पर आयोजित सीधा संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने चीरी कौशल विकास केन्द्र में लगभग 46 लाख रुपये की परिसम्पतियों का वितरण किया।

कार्यक्रम में राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार ने कहा कि मैं नेता की तरह भाषण देने नहीं आपकी समस्या सुनने तथा केन्द्र सरकार से संचालित विकास व जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लेने आया हूं। केंद्र सरकार की विकासपरक व जनकल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ आमजनों को हो रहा है या नहीं इसकी मानिटरिंग करने आया हूं। केंद्र सरकार जो पैसा विकास व जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए भेजती है वह आमजनों तक पूरा पहुंचे यह सुनिश्चित करने का मेरा काम है।

इससे पहले राज्यपाल का कुड़ू पहुंचने पर उपायुक्त डॉ बाघमारे प्रसाद कृष्ण ने स्वागत किया। नावाटोली में संवाद कार्यक्रम में राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। नावाटोली में बन रही दीदी कैफे का राज्यपाल ने निरीक्षण करते हुए महिला समुह से जुड़ी महिलाओं से दीदी कैफे के संबंध में जानकारी ली। महिलाओं ने राज्यपाल को बताया कि दीदी कैफे बनने से महिलाओं को रोजगार मिलेगा। इसके बाद राज्यपाल चीरी पहुंचे, जहां कौशल विकास केन्द्र में सीधा संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक हारिस बिन जमां, उप विकास आयुक्त दिलीप प्रताप सिंह शेखावत, एसडीओ अमित कुमार, एसडीपीओ श्रद्धा टोप्पो और सीओ मधुश्री मिश्रा सहित जिले के वरीय अधिकारियों तथा अन्य मौजूद थे।

:

—————

(Udaipur Kiran) / गोपी कृष्ण कुँवर / चन्द्र प्रकाश सिंह

Most Popular

To Top