HimachalPradesh

मॉनसून सत्र के पहले दिन तीन पूर्व दिवंगत विधायकों को दी गई श्रद्धांजलि

हिमाचल विधानसभा

शिमला, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार को शुरू हुआ। सदन की कार्यवाही के आरंभ में तीन पूर्व विधायकों टेक चंद डोगरा, नारायण सिंह स्वामी और दौलत राम चौधरी के निधन पर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस संबंध में शोक प्रस्ताव लाया। टेकचंद डोगरा नाचन से विधायक थे, वहीं दौलत राम चौधरी कांगड़ा से और नारायण सिंह स्वामी घुमारवीं से विधायक थे।

मुख्यमंत्री ने इन तीनों पूर्व विधायकों के निधन पर शोक जताते हुए शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना जताई। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना की और शोकाकुल परिवारों को इस असहनीय दुख को सहन करने की प्रार्थना की। उन्होंने टेक चंद डोगरा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनका स्वभाव बेहद शालीनता वाला था और वे तथ्यों के साथ मुद्दे उठाते थे। उन्होंने कहा कि नारायण सिंह स्वामी की समाज कल्याण में विशेष रूचि थी और उनके कार्यों को हमेशा याद किया जाएगा।

दौलत राम चौधरी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ विधायक के खिताब से नवाजा गया था और वे समाज कल्याण में हमेशा आगे रहते थे।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने भी शोकोद्गार में हिस्सा लिया और तीनों पूर्व विधायकों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि वे तीनों पूर्व सदस्यों के निधन पर दुख जताया और शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना जताई। उन्होंने राज्य में आपदा में मारे गए लोगों के प्रति भी संवेदना जताई और शोकाकुल परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने शोकोद्गार में हिस्सा लिया और कहा कि तीनों पूर्व विधायक मृदुभाषी थे और रहन-सहन साधारण था और उन्होंने शोकाकुल परिवार के प्रति गहरी संवेदना जताई और ईश्वर से इस दुख को सहने करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की। उन्होंने भारी बरसात में मारे गए लोगों के प्रति शोक जताया और शोकग्रस्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जताई।

टीसीपी मंत्री राजेश धर्माणी ने शोकोद्गार में हिस्सा लेते हुए कहा कि ये तीनों जमीन से जुड़े नेता थे और सादगी भरा जीवन इनका रहा है। उन्होंने तीनों विधायकों को श्रद्धांजलि दी। नाचन के विधायक विनोद कुमार, विधायक रणधीर शर्मा, चंद्रशेखर, राकेश जम्वाल ने भी शोकोद्गार में हिस्सा लिया और तीनों पूर्व विधायकों के निधन पर शोक जताया।

—————

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा शुक्ला

Most Popular

To Top