Uttrakhand

चमोली करंट हादसे के पीड़ित परिवारों ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

गोपेश्वर में चमोली करंट हादसे के पीड़ित मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए।

गोपेश्वर, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । चमोली कस्बे में नमामि गंगे के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में करंट लगने के कारण हुए हादसे के पीड़ित परिवारों ने मंगलवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर में प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

गौरतलब है कि चमोली कस्बे में नमामि गंगे परियोजना के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में बीते वर्ष 19 जुलाई को करंट लगने के कारण हुए हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई थी तथा छह लोग गंभीर घायल हो गये थे। उस समय सरकार और प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवारों को उचित सहयोग दिये जाने का वायदा किया गया था लेकिन वादा पूरा न किये जाने से दुःखी पीड़ित परिवारों ने मंगलवार को प्रदर्शन कर अपनी मांगों से संबन्धित का एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

प्रधान संगठन के अध्यक्ष नयन सिंह कुंवर, प्रधान हरमनी सुनीता देवी, क्षेत्र पंचायत सदस्य नरेंद्र लाल का कहना है कि करंट हादसे के मृतकों में अधिकांश अनुसूचित जाति के गरीब परिवार के मुखिया थे। उनकी इस हादसे में मौत होने के बाद परिवार के सामने आर्थिकी का संकट पैदा हो गया है। पीड़ितों के परिजन कई बार प्रशासन और शासन से मृतकों के परिजनों को रोजगार देने, उचित मुआवजा दिये जाने की मांग करते आ रहे हैं परंतु उनकी मांगों को अनसुना किया जा रहा है। इससे पीड़ितों में रोष व्याप्त है।

उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों की ओर से धरना भी दिया जा रहा है परंतु उनकी नहीं सुनी जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि इसके बाद भी प्रशासन उचित कार्रवाई नहीं करता है तो आंदोलन को उग्र किया जायेगा, जिसकी पूरी जिम्मेदार प्रशासन की होगी। प्रदर्शनकारियों में अरुण कुमार, महेश कुमार, अजय सिंह, धीरज कुमार, सुशील, नीता देवी, ममता देवी, भगत कनियाल, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष उषा रावत, योगेंद्र बिष्ट आदि मौजूद थे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल / दधिबल यादव

Most Popular

To Top