HEADLINES

सचिवालय अभियान से पहले 4 छात्र नेता गिरफ्तार, पुलिस का दावा-हिंसा व हत्या की साजिश में थे शामिल

कोलकाता, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । राज्य सचिवालय नवान्न घेराव योजना की अगुवाई करने वाले चार प्रमुख नेताओं को पुलिस ने सोमवार आधी रात को ही गिरफ्तार कर लिया। नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने इस कार्रवाई को लेकर पश्चिम बंगाल पुलिस को ममता की पुलिस करार देते हुए इसके खिलाफ हाई कोर्ट में परिवार द्वारा याचिका लगाए जाने की जानकारी दी है।

इसके पहले शुभेंदु ने दावा किया था कि चारों नेता आधी रात से लापता हैं। इस पर पश्चिम बंगाल पुलिस ने मंगलवार को सफाई देते हुए कहा कि ये छात्र गुम नहीं हुए हैं, बल्कि इन्हें गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का दावा है कि ये चारों आज के नवान्न अभियान के दौरान बड़ी हिंसा फैलाने की योजना बना रहे थे। पुलिस के अनुसार, ये चारों छात्र हत्या और हत्या के प्रयास की साजिश में भी शामिल थे। सार्वजनिक सुरक्षा और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। बंगाल पुलिस ने यह भी बताया कि गिरफ्तार किए गए छात्रों के परिवारों को इसकी सूचना दे दी गई है।

पुलिस का यह बयान उस समय आया है जब राज्य में नवान्न अभियान को लेकर तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। पुलिस ने साफ किया है कि कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की किसी भी कोशिश को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / ओम पराशर / संतोष मधुप पाश

Most Popular

To Top