ENTERTAINMENT

सुशांत की मौत के बाद डिप्रेशन पर रिया चक्रवर्ती ने तोड़ी चुप्पी

Riya

बॉलीवुड कलाकार लगातार किसी न किसी वजह से खबरों में बने रहते हैं। कभी फिल्मों में अपने रोल को लेकर, कभी सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट को लेकर तो कभी अपने बयानों को लेकर, ये कलाकार चर्चा का हिस्सा बन रहते हैं। अब दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के बाद चर्चा में आई एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती अब वह अपने एक बयान की वजह से सुर्खियों में आ गई हैं।

आमिर खान हाल ही में रिया चक्रवर्ती के पॉडकास्ट पर नजर आए। उस वक्त आमिर खान ने रिया की हिम्मत की तारीफ की थी। आमिर खान ने कहा कि, ”मैं कहूंगा कि आपके साथ जो कुछ भी हुआ वह दुखद था। जिस तरह से आपकी जिंदगी बदली और जिस तरह से आपने धैर्य दिखाया, आपने अपने आत्म-विश्वास को डिगने नहीं दिया। हम सभी इससे बहुत कुछ सीख सकते हैं। ऐसे में इंसान की हिम्मत ख़त्म हो सकती है लेकिन आपने एक नया जीवन शुरू किया। जो लोग अभी भी सोचते हैं कि आप गलत हैं, उन्हें गलत जानकारी दी गई है। मुझे उम्मीद है कि वे जल्द ही वास्तविक स्थिति को समझेंगे।

रिया ने क्या कहा?

इस बारे में बात करते हुए रिया ने कहा, ”सुशांत की मौत के बाद मैं डिप्रेशन में चली गई थी। मुझे अपने जीवन का दूसरा अध्याय शुरू करने के लिए एक लंबा सफर तय करना पड़ा। उदासी, डिप्रेशन जैसी कई चीजें थीं। मुझे इससे बाहर आने में थोड़ा समय लगा, लेकिन अब मुझे लगता है कि मुझमें नई ऊर्जा आ गई है। मुझे नए लोगों से मिलने का मन हो रहा है। ऐसा लगता है कि मेरी जिज्ञासा फिर से जागृत हो गई है। मैं जानना नहीं चाहती थी कि लोगों के जीवन में क्या चल रहा है। अब डिप्रेशन से बाहर आने के बाद ऐसा लग रहा है जैसे सूरज फिर से उग रहा है।”

रिया ने कहा कि, ‘बड़े होने के दौरान मैं जिस माहौल से घिरी थी, उसने मुझे ऐसी परिस्थितियों में साहस दिखाने की भी इजाजत दी। मेरे पिता सेना में थे। मैं बचपन से देखती आई हूं कि जब मेरे पिता हमें छोड़कर वापस सेना में चले जाते थे तो इस बात की कोई गारंटी नहीं होती थी कि वह वापस आकर हमसे मिलेंगे। जैसे-जैसे मैं बड़ी हुई, मुझे समझ आने लगा कि जीवन कठिन है। मैंने संघर्ष करने और कभी हार न मानने की कला सीख ली थी। सदैव आशावादी रहना सीखाया। यह आपके डीएनए में अपने आप आ जाता है। आप आसानी से हार नहीं मानते। रिया ने कहा कि तब आमिर खान ने उनसे कहा था कि आपने बहुत साहस दिखाया है और आपको खुद पर गर्व होना चाहिए। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2020 में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का निधन हाेने के बाद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर कई आरोप लगे थे।

(Udaipur Kiran) / लोकेश चंद्र दुबे सक्सेना

Most Popular

To Top