HEADLINES

महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाला की जांच सीबीआई करेगी, अधिसूचना जारी

महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाला की जांच सीबीआई को

रायपुर, 26 अगस्त (Udaipur Kiran) । कांग्रेस शासन काल में हुए पंद्रह हजार करोड़ रुपये के महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले की जांच सीबीआई करेगी। यह जानकारी आज सोमवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने दी है। उन्होंने बताया कि इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस मामले में अब तक ईडी ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि महादेव घोटाले से संबंधित 70 मामले राज्य के विभिन्न पुलिस थानों में और एक मामला आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा में दर्ज किया गया था। हमने इन सभी मामलों को सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है और इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की गई है। उन्होंने कहा कि महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाला केवल एक राज्य के बजाय कई राज्यों का मामला बन गया है। ऐसा कहा जाता है कि कथित घोटाले के कुछ सरगना विदेश में रहते है। अब सीबीआई इस मामले की गंभीरता से जांच करेगी।

ईडी 16 महीने से महादेव ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है। कांग्रेस सरकार के दौरान ईडी ने आरोप लगाया था कि सिंडिकेट को संरक्षण देने वालों में उच्च पदस्थ राजनेता और नौकरशाह शामिल हैं। इस मामले में करीब 6,000 करोड़ रुपये की आय का अनुमान था। महादेव ऐप केस में भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड(सेबी) भी जांच कर रही है। ईडी की चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि महादेव सट्टा ऐप प्रमोटर सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल और शुभम सोनी ने सट्टेबाजी की काली कमाई को सफेद करने शेयर मार्केट में 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया है।

(Udaipur Kiran) / केशव केदारनाथ शर्मा / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top