Jharkhand

घाटी में दुर्घटनाग्रस्त चावल लदे ट्रक से हो रही थी चोरी, ड्राइवर ने दो चोरों को पकड़ा

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया चोर

बरामद हुआ चोरी का बैट्री, हाइड्रोलिक जैक और चावल

रामगढ़, 26 अगस्त (Udaipur Kiran) । रामगढ़ थाना क्षेत्र के चुटूपालू घाटी में एक दुर्घटनाग्रस्त चावल लदे ट्रक को चोर अपना निशाना बना रहे थे। लेकिन ट्रक ड्राइवर की सतर्कता से न सिर्फ चोरों के मंसूबे विफल हुए बल्कि दो चोर सलाखों के पीछे भी पहुंच गए।

इस मामले की जानकारी सोमवार की शाम रामगढ़ एसपी अजय कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार चोर रामगढ़ शहर के लेप्रोसी कॉलोनी निवासी तिलका भुइंया और धनंजय महतो हैं। उन्होंने बताया कि 25 अगस्त को घाटी में एक चावल लदा ट्रक सीजी 14 एम के 0417 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। रात होने की वजह से ट्रक और चावल की बोरियां वहीं मौजूद थी। रात में ट्रक ड्राइवर की आंख लगी तो शातिर चोरों ने वहां चोरी करने का प्लान बना लिया। जब ड्राइवर की नींद खुली तो उसने देखा कि ट्रक का तिरपाल हटाकर कुछ लोगों ने चावल की बोरियों को नीचे गिरा दिया है।

उसने यह भी पाया कि उसके ट्रक की दोनों बैट्री भी गायब है। इसके बाद ड्राइवर काफी सतर्क हो गया। कुछदेर बाद एक स्कूटी जेएच 05 बीके 7103 पर सवार तीन लोग वहां पहुंचे। दो लोग सड़क के दोनों तरफ पुलिस पर निगाह रख रहे थे और एक व्यक्ति चावल की बोरी, हाइड्रोलिक जैक आदि चुराने का प्रयास करने लगे। इसी बीच ट्रक ड्राइवर ने शोर मचाना शुरू किया और राहगीरों की मदद से दो चोरों को पकड़ लिया। इसी बीच पुलिस वहां पहुंची और दोनों चोरों को गिरफ्तार किया। उनके पास से चोरी की गई दो बोरी चावल, हाइड्रोलिक जैक और ट्रक की दोनों बैट्री बरामद की गई। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त स्कूटी को भी जब्त कर लिया है।

—————

(Udaipur Kiran) / अमितेश प्रकाश / शारदा वन्दना

Most Popular

To Top