Uttar Pradesh

किसान एक्सप्रेस की कपलिंग टूटने के कारण व जानकारी एकत्रित करके ले गई आरडीएसओ की टीम

कपलिंग टूटने के बाद स्योहारा स्टेशन पर इस स्थिति में खड़ीथी किसान एक्सप्रेस ।

– लखनऊ में रेल मंत्रालय के अधीन हैं अनुसंधान डिजाइन और मानक संगठन (आरडीएसओ)

मुरादाबाद, 26 अगस्त (Udaipur Kiran) । मुरादाबाद रेल मंडल के बिजनौर जनपद स्थित स्योहारा स्टेशन तथा रायपुर रेलवे फाटक के पास रविवार सुबह दो हिस्सों में बटी (13308) किसान एक्सप्रेस की घटना में जांच शुरू हाे गई है। लखनऊ में रेल मंत्रालय के अधीन अनुसंधान डिजाइन और मानक संगठन (आरडीएसओ) की टीम के सदस्य जांच करने के बाद जानकारी एकत्रित करके ले गए।

मंडल रेल प्रबंधक राजकुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि फिरोजपुर से धनबाद जाने वाली (13308) डाउन किसान एक्सप्रेस ट्रेन धामपुर रेलवे स्टेशन पर रात्रि 2:22 पर पहुंचती है जो शनिवार देर रात्रि 1:13 मिनट की देरी से रात्रि 3:35 पर पहुंचीं। इसके बाद 3 मिनट रुक कर 3:38 पर वहां से स्योहारा स्टेशन के लिए चल दी थी। स्योहारा स्टेशन पहुंचने से पहले रायपुर रेलवे फाटक के पास अचानक तकनीकी कारणों से कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई थी। ट्रेन में गार्ड सहित कुल 21 कोच शामिल थे। इनमें से आठ डिब्बे टूटकर पावर के साथ रेलवे स्टेशन स्योहारा पहुंच गए और बाकी 13 कोच रायपुर गांव के पास रेलवे ट्रैक पर खड़े रह गए थे।

इस घटना की सूचना पर बड़ौदा हाऊस तक रेल विभाग में हड़कंप मच गया था। गनीमत रही कि यह हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई और सभी रेलयात्री सुरक्षित रहे। रेल विभाग के अधिकारी तकनीकी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए थे। इसके बाद रायपुर फाटक के पास कपलिंग टूटने से रुके सभी डिब्बों को पावर से खींचकर स्योहारा रेलवे स्टेशन पर ले जाया गया। वहां पर टूटकर इंजन के साथ पहुंचीं बोगियों में जोड़कर लगभग तीन से चार घंटे बाद सुबह 7:35 पर किसान एक्सप्रेस को स्योहारा स्टेशन से रवाना किया गया था।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल / दीपक वरुण / डॉ.कुलदीप त्यागी

Most Popular

To Top