RAJASTHAN

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने ज्यूरिख में किया राजस्थानी प्रवासियों को संबोधित

ज्यूरिख में राजस्थान के प्रवासियों के साथ कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़

जयपुर, 26 अगस्त (Udaipur Kiran) । केबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख में राजस्थानी प्रवासियों को संबोधित किया। उन्हाेंने स्टार्टअप्स के इनक्यूबेशन, बुनियादी ढांचे के विकास, औद्योगिक भूमि आवंटन में सुधार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रबंधन सहित प्रमुख नीतियों पर विस्तार से बताया।

ज्यूरिख में भारतीय प्रवासियों के संगठन मारवाड़ी इंटरनेशनल फेडरेशन के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए उद्योग, वाणिज्य, आईटी, कौशल और उद्यमिता विकास के कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वर्तमान सरकार की सकारात्मक पहलुआें पर प्रकाश डाला। उन्होंने स्टार्टअप्स के इनक्यूबेशन, बुनियादी ढांचे के विकास, औद्योगिक भूमि आवंटन में सुधार, प्रबंधन, हस्तांतरण और व्यापार करने में आसानी में सुधार सहित प्रमुख नीतियों पर विस्तार से बताया, जिसका उद्देश्य राजस्थान में परिचालन लागत को कम करना है। उन्हाेंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में वास्तविक अर्थों में इसे तेज करने के लिए एकल खिड़की मंजूरी प्रणाली के लिए प्रतिबद्ध है।

रेल और सड़क अवसंरचना विकास के बारे में बात करते हुए उन्हाेंने इस बात पर जोर दिया गया कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे और डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर राज्य से होकर गुजर रहे हैं जिससे निश्चित रूप से राज्य के औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा। इन दो परिवहन परियोजनाओं के पूरी तरह से चालू हो जाने के बाद दिल्ली और मुंबई के बीच दूरी काफी कम हो जाएगी। इससे निश्चित रूप से राज्य के उत्पादों की लागत कम होगी।

राठौड़ ने प्रवासी भारतीयों से भारत में अवसरों पर विचार करने के लिए संभावित निवेशकों को प्रभावित करने का आग्रह किया। उन्होंने अपने गृह राज्य में निवेश को वापस आकर्षित करने में उनकी भूमिका के महत्व पर जोर दिया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रवासी भारतीयों की भागीदारी के माध्यम से राजस्थान में सहयोग को बढ़ावा देना और आर्थिक विकास का समर्थन करना है।

(Udaipur Kiran) / रोहित / संदीप

Most Popular

To Top