HEADLINES

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चम्पाई साेरेन करीबियों संग दिल्ली रवाना

पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन

रांची, 26 अगस्त (Udaipur Kiran) । झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन सोमवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। वे जमशेदपुर से कोलकाता होते हुए दिल्ली निकले हैं। दिल्ली में भाजपा के बड़े नेताओं के साथ उनकी बैठक हो सकती है। इसके बाद चम्पाई निर्णय लेंगे। इस बीच उनके पुत्र बबलू सोरेन ने कहा कि मंगलवार तक पूरा मामला साफ हो जायेगा।

चम्पाई सीनियर लीडर हैं, अभी कुछ कहना सही नहीं : हिमंत बिस्वा सरमा

असम के मुख्यमंत्री सह भाजपा के झारखंड विधानसभा चुनाव सह प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने चम्पाई सोरेन को लेकर बड़े ही तार्किक अंदाज में प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि चम्पाई सोरेन के सामने तीन रास्ते हैं। वो अभी दिल्ली में हैं। उनके साथ बातचीत का रास्ता खुला है। आगे जाकर क्या होता है, देखते हैं।

हिमंत सोमवार को दिल्ली रवाना होने से पहले रांची एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में चम्पाई के साथ मुलाकात हो सकती है। वैसे उनसे बात होती रहती है। वे सीनियर लीडर हैं। उनके बारे में ज्यादा कुछ कहना सही नहीं है। वे अपने तीसरे विकल्प की ओर आगे बढ़ सकते हैं।हिमंत बिस्वा सरमा के इस बयान के राजनीतिक गलियारों में कई मायने भी निकाले जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि चम्पाई सोरेन की हाल के दिनों में यह दूसरी दिल्ली यात्रा है। वे गत रविवार को सड़क मार्ग से कोलकाता और वहां से दिल्ली पहुंचे थे। इसके बाद चर्चा तेज हो गई थी कि वह भाजपा का दामन थाम सकते हैं। हालांकि, उन्होंने न तो यह स्वीकार किया था कि वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं, न ही उन्होंने इससे इंकार ही किया था।

—————

(Udaipur Kiran) / शारदा वन्दना / चन्द्र प्रकाश सिंह

Most Popular

To Top