CRIME

पुलिस मुठभेड़ में पश्चिम बंगाल का मेहताब गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

मौके पर मौजूद पुलिस टीम
अस्पताल में भर्ती घायल

फिरोजाबाद, 26 अगस्त (Udaipur Kiran) । जनपद के थाना उत्तर पुलिस टीम ने रविवार की देर रात एक मुठभेड़ में दलित नाबालिग को बहला फुसला कर ले जाने व उससे दुष्कर्म करने वाले पश्चिम बंगाल के आरोपित मेहताब को गिरफ्तार किया है। पैर में गोली लगने से घायल अभियुक्त को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि थाना उत्तर क्षेत्र अन्तर्गत 24 अगस्त को एक नाबालिग को पश्चिम बंगाल के हुगली निवासी मेहताब आलम पुत्र मौहम्मद अनीस बहला फुसला कर भगा ले गया। तलाश करने पर 25 अगस्त को वह अटल पार्क में पीड़िता के साथ बैठा हुआ था जो परिजनों को देखकर पीड़िता को छोड़कर भाग गया। पीड़िता ने परिवार को बताया कि मेहताब उससे फोन पर बात करता था। इसी दौरान वह उसे बहला फुसला कर ले गया। हाइवे स्थित एक होटल में दुष्कर्म किया। किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने पीड़िता के परिजन की तहरीर पर मेहताब के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी।

उन्होंने बताया कि थाना उत्तर पुलिस टीम आरोपित की तलाश में जुटी थी तभी सूचना मिली कि अभियुक्त मेहताब आलम बैंदी की पुलिया के पास खड़ा हुआ है, जो कहीं भागने की फिराक में है। पुलिस टीम बैंदी की पुलिया के पास पहुँची तो इसी दौरान खडा हुआ एक संदिग्ध युवक पुलिस टीम को देखकर भागने लगा।

पुलिस टीम ने जब उसे रोकना चाहा तो युवक भागते हुए पुलिस टीम पर अवैध असलहा से फायर करने लगा। पुलिस टीम द्वारा खुद को बचाते हुए आत्मरक्षार्थ की गयी फायरिंग में अभियुक्त घायल हो गया। घायल की पहचान मेहताब आलम पुत्र मोहम्मद अनीस निवासी हुगली, पश्चिम बंगाल के रूप में हुयी।

एएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त नामित अभियुक्त है। अभियुक्त के कब्जे से अवैध असलहा, खोखा कारतूस एवं जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। घायल को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विधिक कार्यवाही की जा रही है।

(Udaipur Kiran) / कौशल राठौड़ / डॉ. जितेन्‍द्र पाण्डेय / दिलीप शुक्ला

Most Popular

To Top