Sports

चिकनगुनिया के प्रभाव से उबरने के लिए एचएस प्रणय ने लिया ब्रेक

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय

नई दिल्ली, 26 अगस्त (Udaipur Kiran) । अनुभवी भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने सोमवार को कहा कि वह अपने शरीर को चिकनगुनिया के प्रभाव से पूरी तरह से उबारने के लिए खेल से ब्रेक ले रहे हैं, जिसने पेरिस ओलंपिक में उनके प्रदर्शन पर प्रतिकूल प्रभाव डाला था।

32 वर्षीय, 2022 थॉमस कप खिताब विजेता और विश्व और एशियाई खेलों के कांस्य-पदक विजेता, मच्छर जनित वायरल बीमारी चिकनगुनिया से एक सप्ताह तक जूझने के कारण पेरिस ओलंपिक में सुस्त हो गए थे। इस बीमारी में जोड़ों में गंभीर दर्द होता है।

प्रणय ने एक्स पर लिखा, दुर्भाग्य से, चिकनगुनिया से लड़ाई ने मेरे शरीर पर बहुत बुरा प्रभाव डाला है, जिससे मुझे लगातार दर्द हो रहा है जिससे मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना असंभव हो गया है।

उन्होंने कहा, “अपनी टीम के साथ सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, मैंने रिकवरी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आगामी कुछ टूर्नामेंटों से हटने का फैसला किया है। इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान आपकी समझ और समर्थन के लिए धन्यवाद। मैं और मजबूती से वापसी करूंगा।”

हालाँकि, प्रणय ने अपने ठीक होने की कोई समयसीमा नहीं बताई या उन टूर्नामेंटों का उल्लेख नहीं किया जिनसे उन्होंने नाम वापस ले लिया है।

2023 में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले केरल के शटलर को पेट की गंभीर बीमारी और पीठ की गंभीर चोट सहित कई बीमारियों ने घेर लिया था।

पेरिस खेलों में, पूरी तरह से फिट नहीं होने के बावजूद, प्रणय ने अपने दोनों ग्रुप मैच जीतकर 16वें राउंड में प्रवेश किया। हालांकि, वह प्री-क्वार्टर फाइनल में हमवतन लक्ष्य सेन से हार गए।

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top