Haryana

कांग्रेस दिल्ली में करेगी हरियाणा के प्रत्याशियाें के नामों पर मंथन

-सितंबर के पहले सप्ताह में आएगी पहली सूची

चंडीगढ़, 26 अगस्त (Udaipur Kiran) । कांग्रेस कमेटी मंगलवार से विधानसभा के लिए हरियाणा में प्रत्याशी चयन प्रक्रिया शुरू करेगी। करीब चार दिन तक चलने वाली इस बैठक में सभी सीटों पर एक से दो दावेदारों के लिए का पैनल बनाया जाएगा। यह बैठक सोमवार से शुरू होनी थी लेकिन बैठक को कल के लिए टालने के बाद स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने आज विधायक से सांसद बने वरुण मुलाना समेत कई नेताओं के साथ बैठक की। हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए पांच सितंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। कांग्रेस में प्रत्याशियों के चयन के लिए कई चरणों में बैठक पहले ही हो चुकी है।

प्रदेश में कई सीटें ऐसी हैं, जहां दावेदारों के बीच कांटे का मुकाबला होने के कारण कई चरणों की स्क्रूटनी के बाद भी उनकी संख्या चार से पांच तक बनी हुई है। ऐसे में अब मंगलवार से शुरू होने वाली बैठक में प्रत्येक विधानसभा सीट पर चर्चा के बाद ज्यादातर सीटों पर सिंगल नाम को फाइनल किया जाएगा। जिन सीटों पर नेताओं का आपसी विवाद होगा अथवा दावेदार मजबूत होंगे वहां पर केवल दो नाम ही रखे जाएंगे। यह प्रक्रिया चार से पांच दिन में पूरी होगी। उसके बाद यह सूची स्क्रीनिंग कमेटी की तरफ से पार्टी हाईकमान को भेजी जाएगी। पार्टी हाईकमान द्वारा इसी के आधार पर प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी। ऐसे में यह माना जा रहा है कि कांग्रेस की पहली सूची दो या तीन सितंबर को जारी हो सकती है।

इस बीच स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अजय माकन ने सोमवार को विधायक से सांसद बने वरुण मुलाना समेत हरियाणा के कई नेताओं को बुलाकर उनके साथ व्यक्तिगत मुलाकात की, जिसमें उन्होंने विधानसभा हलकों के बारे में फीडबैक लिया। बैठक के बाद वरुण मुलाना ने कहा कि तमाम जीते हुए सांसद और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से जिनको उम्मीदवार बनाया गया था, उनको अलग-अलग समय पर बुलाया गया है।

—————

(Udaipur Kiran) शर्मा / दधिबल यादव

Most Popular

To Top