RAJASTHAN

पुलिस महानिदेशक ने किया महिला पुलिस बैरक और कैंटीन का उद्घाटन

jodhpur

जोधपुर, 26 अगस्त (Udaipur Kiran) । राजस्थान पुलिस महानिदेशक उत्कल रंजन साहू ने अपने जोधपुर प्रवास के दौरान साेमवार काे पुलिस लाइन परिसर में महिला पुलिस बैरेक और महिला पुलिस कैंटीन का विधिवत रूप से उद्घाटन किया। इस दौरान उन्हें जोधपुर की वह पुरानी यादें भी ताजा हो गई जब वे यहां पर पुलिस अधीक्षक के रूप में नियुक्त थे। उसके बाद जोधपुर में उनकी कोई पोस्टिंग नहीं हो पाई, इसलिए बरसों बाद जब पुलिस महानिदेशक के रूप में पहुंचे तो पुलिस लाइन परिसर को देखकर भी काफी कुछ अपने यादों को साझा किया।

शुभारंभ के अवसर पर उत्तर नगर निगम महापौर कुंती देवड़ा, पूर्व विधायक मनीषा पंवार के अलावा पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह सहित पुलिस महकमे के अधिकारी मौजूद रहे।

इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक उत्कल रंजन साहू ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि, समाजसेवियों के सहयोग से पुलिस लाइन परिसर में इस तरह के नवाचार होने से पुलिस के जवानों और अधिकारियों का हौसला भी मजबूत होता है और यह महसूस होता है कि 24 घंटे काम करने वाली पुलिस के साथ समाज का महत्वपूर्ण हिस्सा भी खड़ा है।

महिला कैंटीन और महिला बैरेक के उद्घाटन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पहले महिलाओं की संख्या पुलिस में इतनी ज्यादा नहीं होती थी मगर अब जिस तरह से संख्या बढ़ रही है उस हिसाब से सुविधाओं को भी विस्तार करने की जरूरत है। भिवाड़ी की घटना पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक को पूरे मामले की पड़ताल करने के लिए वहां भेजा गया है।

(Udaipur Kiran) / सतीश / संदीप

Most Popular

To Top