Madhya Pradesh

ग्वालियरः भगवान बलराम जन्मोत्सव में शामिल हुए मंत्री कुशवाह

ग्वालियरः भगवान बलराम जन्मोत्सव में शामिल हुए मंत्री कुशवाह

कहा – इस प्रकार के आयोजनों से सामाजिक एकता व सदभाव बढ़ता है

ग्वालियर, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । सामाजिक न्याय एवं उद्यानिकी मंत्री नारायण सिंह कुशवाह रविवार को भगवान बलराम जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित हुए कार्यक्रम में शामिल हुए। धरणीधर किरार महासभा के तत्वाधान में किरार समाज द्वारा अपने आराध्य देव भगवान बलराम की जयंती धूमधाम से प्रसिद्ध स्थान गुप्तेश्वर महादेव मंदिर पर मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जीडीए के पूर्व अध्यक्ष रविंद्र सिंह राजपूत ने की। इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य मानसिंह राजपूत और नगर निगम की महापौर डॉ. शोभा सिकरवार उपस्थित थीं।

इस अवसर पर मंत्री कुशवाह ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से सामाजिक एकता व आपसी सदभाव बढ़ता है। साथ ही आने वाली पीढ़ी को समाज के इतिहास की जानकारी भी मिलती है। ऐसे आयोजनों के माध्यम से समाज की प्रतिभाओं का सम्मान करने से अन्य लोगों को भी आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन मिलता है। इस अवसर पर समिति की ओर से उन्नत किसानों, वरिष्ठ समाज सेवियों, वकीलों, चिकित्सकों, शिक्षकों और पत्रकारों का भी सम्मान किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महापौर शोभा सिकरवार ने समाज को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम की शुरुआत भगवान बलराम की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर और पुष्प अर्पित कर की गई। इसके बाद अथिति देवों भव की परंपरा का निर्वहन करते हुए अतिथियों का स्वागत किया गया।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top