Madhya Pradesh

कुशवाहा समाज ने हमेशा कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठाई है : मंत्री राजपूत

कुशवाहा समाज ने हमेशा कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठाई है : मंत्री राजपूत

– जैसीनगर में 50 लाख की लागत से बनेगा कुशवाहा समाज का भवनः खाद्य मंत्री

भोपाल, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि भगवान लवकुश का भव्य मंदिर जैसीनगर में बना हुआ है और आप सभी की इतनी अधिक संख्या में उपस्थिति बता रही है कि समाज अब पहले की अपेक्षा जागरूक हो चुका है। उन्होंने कहा कि किसी भी समाज के विकास के लिए शिक्षा आवश्यक है। कुशवाहा समाज ने अपने बच्चों को शिक्षित बनाया है और कुरूतियों के खिलाफ कुशवाहा समाज ने आवाज उठायी है, जिसका परिणाम है कि कुशवाहा समाज के लोग आज बडे-बडे पदों पर आसीन है एवं समाज एवं देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

मंत्री राजपूत ने यह बात रविवार को सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जैसीनगर में बड़े महादेव मंदिर के पास लवकुश भगवान की जयंती के अवसर पर कुशवाहा समाज द्वारा आयोजित भव्य कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने समाजजनों का स्वागत एवं अभिवांदन करते हुए कहा कि हमने सुरखी विधानसभा क्षेत्र में कुशवाहा समाज के लिए अनेक कार्य किये हैं। आप सभी के आशीर्वाद एवं सहयोग से भगवान लवकुश का भव्य मंदिर बना है, साथ ही अब 50 लाख की लागत से आप लोगों के लिए कुशवाहा समाज का सर्वसुविधायुक्त भवन बनाया जाएगा। इसमें कुशवाहा समाज के लोगों के सामजिक कार्यक्रम, विवाह सम्मेलन आदि हो सकेंगे।

मंत्री राजपूत ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री डॉं. मोहन यादव ने हर वर्ग के लिए योजनाएं बनायी है। इसमें कुशवाहा समाज के लिए लाभ पहुंचाने खेती संबंधी अनेकों योजनाएं है। कुशवाहा समाज को उसका लाभ मिल सके। कार्यक्रम में सांसद डॉ. लता वानखेड़े एवं जनपद अध्यक्ष रामबाबू राजपूत सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top