Chhattisgarh

धमतरी : अंडर-23 व सीनियर वर्ग ड्यूज बाल क्रिकेट टीम चयन

ड्यूज बाल क्रिकेट टीम चयन के लिए कि्रकेट खेलते हुए।

धमतरी, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । शहर के पीजी कालेज क्रिकेट स्टेडियम में 25 अगस्त को धमतरी जिला अंडर-23 एवं सीनियर वर्ग ड्यूज बाल क्रिकेट टीम का चयन किया गया। चयन स्पर्धा छत्तीसगढ स्टेट क्रिकेट संघ के आर्ब्जवर महेन्द्र तिवारी के निर्देशन में हुआ।

धमतरी जिला अंडर-23 एवं सीनियर वर्ग ड्यूज बाल क्रिकेट टीम के चयनकर्ता वैभव जैन धमतरी, संजय ध्रुव कुरूद तथा मुकेश कुमार सेमरे नगरी थे। चयनकर्ताओं ने दोनों आयु वर्ग के कुल 59 खिलाडियों का फिटनेस टेस्ट लेने के साथ फिल्डिंग टेस्ट लिया। साथ ही बैटिंग व बालिंग का टेस्ट भी लिया। चयन प्रक्रिया में शामिल खिलाड़ियों में से 25 खिलाडियों का चयन किया गया । आगामी माह में 15 दिवसीय कंडीशनिंग कैंप उपरांत इन चयनित खिलाड़ियों में से अंतिम 15-15 खिलाड़ियों का चयन कर धमतरी जिला क्रिकेट टीम की घोषणा की जाएगी।

आज रव‍िवार को चयन प्रक्रिया के दौरान धमतरी शहर के वरिष्ठ खिलाडी तथा धमतरी जिला क्रिकेट संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल,सचिव अजय बाबर ने बताया कि सिर्फ धमतरी जिला के समस्त ब्लाक के ड्यूज बाल क्रिकेट में रूचि रखने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों के टैलेंट को निखारने के लिए 15 सितम्बर से टी-20 ड्यूज बाल क्रिकेट टैलेंट सर्च प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।टी-20 ड्यूज बाल क्रिकेट टैलेंट सर्च प्रतियोगिता में कुल आठ टीम बनाई जा रही है। इस टीम में सिर्फ धमतरी जिला के अंडर-16 से सीनियर वर्ग के क्रिकेट खिलाडी ही भाग ले सकेंगे। सभी आठ टीम में 12-12 खिलाड़ी होंगे।खिलाड़ियों को पंजीयन आवश्यक है तथा पीजी कालेज क्रिकेट स्टेडियम में पंजीयन निरन्तर जारी है। खिलाड़ियों को मैच के लिए ड्रेस धमतरी जिला क्रिकेट संघ द्वारा प्रदान की जाएगी तथा मैच के दौरान स्वल्पाहार की भी व्यवस्था की गई है। इस प्रतियोगिता के मुख्य समन्वयक धमतरी जिला क्रिकेट संघ के सहसचिव सकुश गुप्ता है।

छत्तीसगढ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा सत्र 2024-25 में जिले की टीम में सिर्फ दो क्रिकेट खिलाडियों को रखे जाने का प्रावधान रखते हुए जिले के ही क्रिकेट खिलाडियों के टैलेंट को बढावा दिये जाने का प्रावधान किया गया है। जिससे जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों को समान अवसर मिल सके । चयन प्रक्रिया के दौरान जिला क्रिकेट संघ धमतरी के पदाधिकारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा / गायत्री प्रसाद धीवर

Most Popular

To Top