Chhattisgarh

वनवासी विकास समिति छत्तीसगढ़ का आयोजन: रायपुर में उत्साह के साथ मनाया गया रक्षा बंधन और शबरी स्नेह महोत्सव

रक्षा बंधन और शबरी स्नेह महोत्सव
मनाया गया रक्षा बंधन और शबरी स्नेह महोत्सव

रायपुर, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । वनवासी विकास समिति, रायपुर महानगर द्वारा रोहनीपुरम स्थित शबरी कन्या आश्रम परिसर में रक्षा बंधन पर्व और शबरी स्नेह महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की प्रस्तावना महानगर के सचिव राजीव शर्मा ने रखी।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती किरण ने इस अवसर पर कहा कि एक संगठन के रूप में जनजातीय समाज के सर्वांगीण विकास के लिए जो प्रयास किए जा रहे है वे हम सभी के लिए अनुकरणीय है, देश में कोई भी ऐसा दूसरा संगठन नही है जो इतने व्यापक रूप से पूरे देश में जनजातीय समाज के विकास और उन्नति के लिए कार्य कर रहा हो।कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रांत संगठन मंत्री राम नाथ कश्यप ने रक्षा बंधन के सामाजिक महत्व को रेखांकित करते हुए बताया की आज देश में विभाजन करी शक्तियों ने देश को तोड़ने और कमजोर करने के लिए किस प्रकार के षड्यंत्र रचे हैं। उन्होंने इसके लिए जोशुआ प्रोजेक्ट का उदाहरण भी दिया।

शबरी कन्या आश्रम की अधीक्षका अस्मिता ने छात्रावास का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर शबरी कन्या छात्रावास की बहिनों ने आकर्षक सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी और कार्यक्रम उपस्थित पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, एन आई टी, आयुर्वेदिक चिकित्सा महाविद्यालय के प्राध्यापकों तथा महानगर से पधारे गणमान्य आगंतुकों को रक्षा का स्नेह सूत्र बांध कर समाज और राष्ट्र की रक्षा का वचन लिया।

इस कार्यक्रम में मंच पर विशेष अतिथि श्रीमती कुसुम पैकरा, रोटरी क्लब कैपिटल रायपुर के अध्यक्ष अनुराग अग्रवाल ,महानगर अध्यक्ष रवि गोयल रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री उमेश कश्यप जी ने और संचालन डॉ आशुतोष शांडिल्य ने लिया। इस कार्यक्रम में कार्यक्रम शबरी पुस्तक का विमोचन किया गया जो शबरी कन्या आश्रम की बहनों द्वारा रचित है। कार्यक्रम में रोटरी क्लब के पदाधिकारियों का श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया जिनके सहयोग और प्रयासों से आश्रम में जीर्णोद्धार कर कराया गया है ।कार्यक्रम के अंत में सह भोज का भी आनंद लिया ।

कार्यक्रम में वनवासी विकास समिति छत्तीसगढ़ के सचिव डॉ अनुराग जैन, पी एल विधानी, सह संगठन मंत्री अनिल पाटिल डॉ अशोक भगत,दिलीप दास, संगीता चौबे, कृष्ण कुमार वैष्णो,श्रीमती तृप्ता जोशी, सुश्री ललिता मुर्मू सहित लगभग 300 की संख्या में विभिन्न संस्थाओं के प्राध्यापक, नागरिक और छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / गायत्री प्रसाद धीवर / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top