Chhattisgarh

युवा कांग्रेस व एनएसयूआई के जेल भरो आंदोलन में 63 की हुई गिरफ्तारी

कांग्रेसी, युवा कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की भीड़ बेरीकेड्स पर चढ़कर प्रदर्शन करते हुए ।

धमतरी, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । विधायक देवेन्द्र यादव के गिरफ्तारी के विरोध में 25 अगस्त को जेल रोड धमतरी में युवा कांग्रेस व एनएसयूआई के जेल भरो आंदोलन में पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की भीड़ गिरफ्तारी देने जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया। गिरफ्तारी देकर जेल जाने के लिए पुलिस के बेरीकेड्स में चढ़कर जमकर रौंदते हुए विधायक को रिहा करने की मांग की। कार्यकर्ताओं की भीड़ को जब पुलिस रोकने प्रयास किया तो कार्यकर्ताओं के साथ जमकर झूमाझटकी भी हुई। आंदोलन में 63 पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी हुई है।

शहर के बठेना चौक स्थित सानिध्य भवन के पास कांग्रेसी, युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की भीड़ एकत्र हुए। कांग्रेस नेताओं ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विधायक देवेन्द्र यादव को झूठे केस में फंसाकर षड्यंत्रपूर्वक जेल भेज गया है। भाजपा सरकार देवेन्द्र यादव की लोकप्रियता से घबरा गई है। साय सरकार सरकारी तंत्र का गलत उपयोग कर कांग्रेसियों पर कार्रवाई कर रही है। जनता की आवाज उठाने वाले जनप्रतिनिधि सुरक्षित नहीं हैं। प्रदेश में भाजपा की सरकार जब से बनी है, पूरी कानून व्यवस्था चरमरा गई हैं। साय सरकार रिमोट कंट्रोल पर चल रही है, जिसको दिल्ली में बैठे लोग आपरेट कर रहे हैं।

विधायक देवेन्द्र यादव को जब तक रिहा नहीं किया जाता, तब तक युवा कांग्रेस और एनएसयूआई अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ती रहेगी। सभा के बाद कांग्रेसी, युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की भीड़ बठेना चौक से जिला जेल की ओर पैदल मार्च कर नारेबाजी करते हुए पहुंचे, तो पुलिस अधिकारी व जवान बेरीकेड्स लगाकर भीड़ को रोकने प्रयास किया। इससे आक्रोशित कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की भीड़ ने जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया। गिरफ्तारी देने पुलिस के बेरीकेड्स पर बड़ी संख्या में चढ़कर रौंदकर व कूदकर प्रदर्शन किया। जेल जाने के लिए प्रयास करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच जमकर झूमाझटकी भी हुई। इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं को चोटें भी आई है। वहीं कार्यकर्ता बैरीकेड्स के सामने जमीन में बैठकर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए देवेन्द्र यादव को जेल से रिहा करने की मांग किए।

प्रदर्शन के दौरान पुलिस के समक्ष 63 से अधिक कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारी भी दी। जेल भरो आंदोलन में कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद लोहाना, विधायक धमतरी ओंकार साहू, महापौर विजय देवांगन, पूर्व जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी, युवा नेता आनंद पवार,आकाश गोलछा, हितेश गंगवीर, गौतम वाधवानी, एनएसयूआई राजा देवांगन, देवव्रत साहू, प्रमोद कुंजाम, कुलेश्वर देवांगन, उदित नारायण साहू, देवव्रत साहू, तुषार जैस, जय श्रीवास्तव, अंकुश देवांगन सहित युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल थे।

—————

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा / गायत्री प्रसाद धीवर

Most Popular

To Top