Uttrakhand

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में जन आक्रोश मार्च

जन आक्रोश मार्च

हरिद्वार, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । लोक जागरण मंच के तत्वावधान में बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए दुराचार के विरोध में बड़ी संख्या में लोगों ने जन आक्रोश मार्च निकाला। जन आक्रोश मार्च ऋषिकुल चौक से शुरू होकर आर्य नगर चौक पर एक सभा के रूप में तब्दील हो गया।

सभा में अखिल भारतीय वाल्मीकि समाज के अध्यक्ष स्वामी मान दास ने कहा कि बांग्लादेश में बड़े पैमाने पर हिंदुओं पर अत्याचार किए जा रहे हैं। जो स्वीकार्य नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि जहां जहां हिन्दू सनातनी जनसंख्या कम हुई वही हिंदुओ पर अत्याचार बढ़े है। आज देश को जाति-विरादरी के नाम पर बांट कर हिंदुओ की शक्ति को कमजोर करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने विपक्षी नेताओं की बांग्लादेश के मुद्दे पर चुप्पी पर नाराजगी जताई।

दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर के उप प्रधानाचार्य परविंदर सिंह और विवेक कौल ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ में दुराचार के विरोध में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल के राज्यपाल और बांग्लादेश के राजदूत को भेजे गए ज्ञापन पत्र को पढ़कर सुनाया।सभा की अध्यक्षता स्वामी हठयोगी बाबा ने की। जन आक्रोश मार्च के दौरान लोगों ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में जमकर नारे बाजी की और हिंदू एकता के नारे लगाए। जन आक्रोश रैली में हरिद्वार शहर के व्यापारियों, आर्य समाज, सहित विभिन्न समाजों के लोगों ने प्रतिभाग किया।

इस मौके पर स्वामी ऋषिश्वरानन्द, मनोज महंत, भागवताचार्य रविदेव शास्त्री, श्रीगंगा सभा अध्यक्ष नितिन गौतम, महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानन्द महाराज, संस्कृत विवि के कुलपति प्रो. दिनेश चंद्र शास्त्री, वरिष्ठ पत्रकार डॉ. शिवशंकर जायसवाल, प्रो. प्रेमचन्द्र शास्त्री, पूर्व डीएसपी जेपी जुयाल, सीए अनिल वर्मा, रोहिताश कुंवर, भेल जीएम संजय पंवार, आंचल गोयल, अनिल गुप्ता, देवेश वशिष्ठ, अमित चौहान, अमित शर्मा, डॉ. रजनीकांत शुक्ला, एडवोकेट कुशल पाल सिंह चौहान, जगदीश लाल पाहवा, विशाल गर्ग, पूर्व मेयर मनोज गर्ग, अनिल भारतीय, सुमित श्रीकुंज, आचार्य प्रवीण, अर्पित अग्रवाल आदि हजारों की संख्या में सामान्य जनता मौजूद थी।

—————

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top