Jammu & Kashmir

एससी मोर्चा ने कांग्रेस और एनसी की कमियों को उजागर करने के लिए समुदाय से संपर्क बढ़ाने पर दिया जोर

एससी मोर्चा ने कांग्रेस और एनसी की कमियों को उजागर करने के लिए समुदाय से संपर्क बढ़ाने पर दिया जोर

जम्मू, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । भाजपा के वरिष्ठ नेता और एससी, एसटी, बीसी विकास निगम के पूर्व उपाध्यक्ष बलबीर राम रतन ने एससी कल्याण के संबंध में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) की ऐतिहासिक कमियों के बारे में एससी समुदाय के सदस्यों को शिक्षित करने के लिए भाजपा एससी मोर्चा और सामाजिक संगठनों द्वारा एक ठोस प्रयास का आह्वान किया। रतन ने ये टिप्पणियां भाजपा कार्यालय में प्रमुख एससी नेताओं और गैर-राजनीतिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक के दौरान कीं।

रतन ने जम्मू-कश्मीर में अनुसूचित जाति के सदस्यों को हर 12-15 साल में अपनी जाति की पहचान बार-बार साबित करने की आवश्यकता वाली चल रही प्रथा पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने इस बोझिल प्रक्रिया की आलोचना की जिसे उन्होंने कांग्रेस और एनसी शासन की विरासत बताया। रतन ने कहा पुराने एसआरओ के तहत नए जाति प्रमाण पत्र की आवश्यकता केवल नौकरशाही की परेशानी नहीं है बल्कि उत्पीड़न का एक रूप है। उन्होंने समुदाय के सदस्यों से आगामी चुनावों में इन पार्टियों के खिलाफ वोट करने का आग्रह किया। इसके बजाय उन्होंने भाजपा को वोट देने की वकालत की।

इस मौके पर मौजूद आदर्श जठियार ने अनुसूचित जाति के सदस्यों के सामने आने वाले एक अन्य मुद्दे पर प्रकाश डाला। वहीं अशोक गांधी ने इन भावनाओं को दोहराया और उन पार्टियों के खिलाफ एक मजबूत चुनावी प्रतिक्रिया का आह्वान किया जिन्होंने ऐतिहासिक रूप से अनुसूचित जातियों के हितों की उपेक्षा की है।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top