Uttrakhand

यूनिफाइड पेंशन स्कीम के लिए प्रधानमंत्री मोदी का जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

देहरादून, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शिक्षक प्रकोष्ठ उत्तराखंड ने सरकारी कर्मचारियों के लिए यूनिफाइड पेंशन योजना को मंजूरी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ. प्रदीप त्यागी ने कहा कि सरकारी कर्मचारी लंबे समय से पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे थे। वहीं कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल कर्मचारियों को दिग्भ्रमित कर केवल उनका वोट लेने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्मचारियों की पीड़ा को समझते हुए एनपीएस की जगह यूपीएस अर्थात यूनिफाइड पेंशन योजना को मंजूरी देकर सरकारी कर्मचारियों का बुढ़ापा सुरक्षित करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार भी राज्य कर्मचारियों को केंद्र की तर्ज पर ही शीघ्र यूनिफाइड पेंशन योजना का लाभ देगी। उन्होंने कहा कि भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ का एक प्रतिनिधिमंडल शीघ्र मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिलकर उत्तराखंड सरकार के कर्मचारियों को भी अविलंब इस योजना का लाभ देने की मांग करेगा। सरकारी कर्मचारियों को यूनिफाइड पेंशन योजना देने के लिए भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ उत्तराखंड के प्रदेश संयोजक डॉ. प्रदीप त्यागी, प्रदेश सह संयोजक त्रिलोचन प्रसाद सेमवाल, शशिकला सत्याल, डा. नवीन भट्ट, नन्दन अलमिया, राजेन्द्र चौहान आदि ने प्रधानमंत्री मोदी व केंद्रीय कैबिनेट का आभार व्यक्त किया है।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top