Madhya Pradesh

सीहोरः कलेक्टर ने बाढ़ का पानी आने पर मार्ग को बंद करने तथा गार्ड तैनात करने के दिए निर्देश

सीहोरः कलेक्टर ने बाढ़ का पानी आने पर मार्ग को बंद करने तथा गार्ड तैनात करने के दिए निर्देश

सीहोर, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । कलेक्टर प्रवीण सिंह ने रविवार को सभी राजस्व अधिकारी तथा नगर पालिका अधिकारियों को अपने क्षेत्र के पुल, पुलियों, रपटों पर पानी आने पर बैरिकेड लगाकर आवागमन बंद करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही ऐसे स्थान पर कर्मचारियों की तैनाती करने के निर्देश दिए हैं। जिन रास्तों पर वर्षा के दौरान आवागमन जोखिम भरा है, उन रास्तों पर आवागमन रोकने के भी उन्होंने निर्देश दिए हैं। दरअसल, पिछले दो दिनों से जिले में लगातार वर्षा होने से निचले स्थानों में जल स्तर बढ़ रहा है। कलेक्टर के निर्देशानुसार आष्टा के पपनाश नदी मोगली रोड पर ब्रिज के ऊपर पानी आने से दोनों तरफ बैरिकेट्स लगाकर रास्ता बंद किया गया एवं कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

वर्षा के दौरान सावधानी रखने की आम नागरिकों से कलेक्टर ने की अपील

वर्षा के दौरान बड़ी संख्या में नागरिक नदी, तालाब व डेम के आसपास पिकनिक मनाने जाते हैं। कई बार थोडी सी लापरवाही से बड़ी घटनाएं घटित हो जाती हैं। कलेक्टर प्रवीण सिंह ने सभी नागरिकों से खतरनाक और गहरे पानी वाली जगहों पर नहीं जाने की अपील की है। उन्होंने सभी अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि बच्चों को नदी, तालाब, पोखर में नहाने अथवा पिकनिक के लिए जाने से मना करें।

कलेक्टर सिंह ने नागरिकों से अपील की है कि नदी, नाले, पुल, पुलिया, रपटा पर जलभराव की स्थिति में वहां से गुजरने वाले रास्तों को बाढ़ एवं पानी होने की स्थिति में पार न करें। इसके साथ ही कलेक्टर ने सभी एसडीएम, तहसीलदार और नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जिले के सभी तालाबों, डेम, नदी, नालों और जलभराव वाले क्षेत्रों पर लगातार निगरानी रखें और स्थानीय लोगों से सम्पर्क में रहें। कलेक्टर ने वर्षा, जल भराव और अतिवृष्टि की स्थिति में लोगों को ऐसी जगहों से हटाने और वैकल्पिक व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही गहरे पानी वाली जगहों पर लोगों को जाने से रोकने के निर्देश दिए हैं।

(Udaipur Kiran) तोमर / नेहा पांडे

Most Popular

To Top