HEADLINES

शंभू बार्डर खोलने पर कई घंटे तक पटियाला में चली बैठक बेनतीजा

चंडीगढ़, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद शंभू बार्डर नहीं खुलने पर रविवार को पंजाब के प्रशासनिक अधिकारियों ने किसान संगठनों के साथ बैठक की। कई घंटे तक चली बैठक में कोई सहमति नहीं बनी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रविवार को किसान नेताओं तथा पंजाब सरकार के बीच यह दूसरी बैठक थी।

प्रशासन के साथ बैठक से पहले किसान नेता सरबजीत सिंह पंधेर और जगजीत सिंह डल्लेवाल की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होंने 31 अगस्त को शंभू बार्डर समेत 3 जगह पर किए जाने वाले प्रदर्शन को लेकर रणनीति बनाई गई है। किसानों का साफ कहना है कि वह भी चाहते हैं कि रास्ता सबके लिए खोला चाहिए। रास्ता हरियाणा सरकार ने बंद किया है। इस वजह से हर वर्ग के लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

इस मामले की सुनवाई अब 2 सितंबर को शीर्ष अदालत में होनी है। इसी कड़ी में यह मीटिंग की जा रही है। रविवार को हुई बैठक के बाद किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि हमने कोई रास्ता बंद नहीं किया। रास्ता हरियाणा व केंद्र सरकार की तरफ से बंद किया गया है। ऐसे में सरकार को शंभू बार्डर खोलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अदालत में केस किसान नहीं बल्कि सरकार लेकर गई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा चाहता है कि किसान ट्रैक्टर ट्रॉलियां लेकर दिल्ली न जाए। किसानों ने साफ कहा कि वह बिना ट्रैक्टर ट्रॉली दिल्ली नहीं जाएंगे। इसके अलावा मीटिंग को लेकर एजेंडा नहीं था। वहीं, इस मीटिंग जगजीत सिंह डल्लेवाल शामिल नहीं हुए। इससे पहले 21 तारीख को भी इस मामले को लेकर मीटिंग हुई थी।

—————

(Udaipur Kiran) शर्मा / सुनीत निगम

Most Popular

To Top