HimachalPradesh

नाके के दौरान बिरोजे का ट्रक पकड़ा

नाहन, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) ।फॉरेस्ट डिवीजन नाहन के द्वारा बनेठी एनएच 907ए पर लगाए गए नाके के दौरान एक ट्रक बिरोजे का पकड़ा गया है। वन विभाग के सूत्रों के अनुसार यह ट्रक उत्तराखंड से जामुन की सेर तारपीन तेल फैक्ट्री में जा रहा था। वहीं फॉरेस्ट डिवीजन नाहन के द्वारा पूरे क्षेत्र में रुटीन कार्रवाई के तहत नाके लगाए गए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, देर रात्रि को एक ट्रक जिसका नंबर स्पष्ट नहीं था उसे नाके पर डटी हुई फॉरेस्ट विभाग की टीम के द्वारा रोका गया। ट्रक को काली तिरपाल से पूरी तरह ढका हुआ था। वन विभाग के कर्मचारियों को कच्चे बिरोज़ा की महक आने पर संदेह हुआ। टीम के द्वारा जब तिरपाल हटाई गई तो उसके अंदर कच्चा बिरोजा से भरे हुए सैकड़ों टीन थे।

मौके पर तैनात वन विभाग की टीम के द्वारा रात को ही उच्च अधिकारियों को सूचित किया गया। पूछताछ में अधिकारियों को बताया गया कि यह ट्रक उत्तराखंड से जामुन की सेर एक प्रभावशाली नेता की फैक्ट्री में जा रहा था। वन विभाग के अधिकारियों के द्वारा ट्रक चालक पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगाकर उसे छोड़ दिया गया।

डीएफओ नाहन अवनी कुमार का कहना है कि नाहन डिवीजन के अंतर्गत सभी जगह रूटीन वर्क के तहत रात्रि को नाके लगाए गए थे। उन्होंने बताया कि एक ट्रक जो उत्तराखंड से जामुन की सेर जा रहा था उसे वन विभाग की टीम के द्वारा रोका गया। उन्होंने बताया कि जांच में उसके पास परमिट था मगर रात्रि को प्रतिबंधित मूवमेंट के तहत दस हजार रुपये जुर्माना लगाकर उसे छोड़ दिया गया।

—————

(Udaipur Kiran) / जितेंद्र ठाकुर शुक्ला

Most Popular

To Top