RAJASTHAN

प्रधानमंत्री पर्यावरण संरक्षण के लिए सदैव देशवासियों को करते हैं प्रेरित : मुख्यमंत्री

जोधपुर के एसएन मेडिकल कॉलेज सभागार में आमजन के साथ प्रधानमंत्री के सम्बोधन को सुनते मुख्यमंत्री।

जयपुर, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 113वें संस्करण में देशवासियों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी जोधपुर के एस एन मेडिकल कॉलेज सभागार में आमजन के साथ प्रधानमंत्री के सम्बोधन को सुना।

अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री ने चन्द्रयान-3 की सफलता के बाद पहली बार मनाए गए नेशनल स्पेस डे के बारे में बात की। मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए सभी देशवासियों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने असम एवं अरूणाचल प्रदेश में पशुओं और मनुष्यों के बीच के बंधन को मजबूत करने के लिए किए जा रहे नवाचारों के बारे में भी चर्चा की। साथ ही, प्रधानमंत्री ने प्लास्टिक वेस्ट का इको-फ्रेंडली उपयोग कर पर्यावरण संरक्षण के प्रयास के लिए भी अपील की। उन्होंने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत भी अधिकाधिक पौधारोपण करने का आग्रह किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने सही पोषण को लेकर जागरूकता के लिए देशभर में सितंबर माह में मनाए जाने वाले पोषण माह के बारे में चर्चा की तथा मिलेट्स (श्रीअन्न) का अधिकतम उपयोग करने की अपील की। प्रधानमंत्री ने आगामी त्यौहारों की बधाई देते हुए सभी देशवासियों से पेरिस पैरालंपिक गेम्स में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए कैम्पेन चलाने की अपील भी की।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर्यावरण संरक्षण के लिए सदैव देशवासियों को प्रेरित करते हैं। उनके द्वारा प्लास्टिक वेस्ट का इको-फ्रेंडली उपयोग करने की सलाह तथा ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान की पहल से देश में प्रकृति एवं पर्यावरण को लेकर और अधिक जागरूकता आएगी। इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल एवं सांसद मदन राठौड़, राजेन्द्र गहलोत सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि एवं आमजन उपस्थित रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top