Uttrakhand

डाॅ. हरिराम आर्य इंटर कॉलेज के पूर्व छात्राें ने निकाली जन आक्रोश रैली

रैली निकालते हुए

-बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार और देश में बलात्कार के विरोध में की सख्त कार्रवाई की मांग

हरिद्वार, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । डाॅ. हरिराम आर्य इंटर कॉलेज के पूर्व छात्राें ने बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार और देश के विभिन्न शहरों में महिलाओं और बच्चियों के साथ हाे रहे बलात्कार के विरोध में जन आक्रोश रैली निकाली। यह रैली प्रेमनगर आश्रम से शुरू हाेकर ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज से होते हुए चंद्राचार्य चौक तक पहुंची। पूर्व छात्रों ने इन जघन्य अपराधाें के दाेषियाें को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की। इस रैली में देवभूमि बधिर एसोसिएशन उत्तराखंड के मूक बधिर पदाधिकारी भी शामिल हुए और अपना समर्थन व्यक्त किया।

कार्यक्रम संयोजक पूर्व छात्र संदीप अरोड़ा ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हाे रहे अत्याचार बहुत निंदनीय हैं। उन्हाेंने बताया कि वहां हिंदू महिलाओं के साथ दरिंदो द्वारा सामूहिक बलात्कार के बाद उनकी हत्या कर दी गई। अराेड़ा ने कहा कि भारत सरकार से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस मुद्दे काे उठाने और बांग्लादेश पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।

रैली का संचालन करते हुए सह संयोजक सत्यदेव राठी ने कहा कि भारत देश में भी अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। उन्हाेंने कोलकाता, महाराष्ट्र, रुद्रपुर, देहरादून में महिलाओं के साथ हुए बलात्कार की घटनाओं का जिक्र करते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्द से जल्द मामलाें का निपटारा कर दाेषियाें काे फांसी दने की मांग की।

रैली में डाॅ. हरिराम आर्य इंटर कॉलेज के वीरेंद्र सिंह, नंदकिशोर काला, रतनपाल सिंह, दिनेश शर्मा, अजय शर्मा, नीरज गुप्ता, पूरन कश्यप, हरीश रावत, मनोज कुमार, प्रदीप चौहान, मनोज कंडवाल, प्रदीप त्यागी, प्रमोद कुशवाहा, एडवोकेट अजय वर्मा, राजकुमार, राजीव शर्मा, सूरज गुप्ता, नितिन कश्यप, राजीव शर्मा, पवन पाल, मोनू मिश्रा, मुकेश, रोबिन सिंह, विनीत विश्नोई आदि पूर्व छात्र शामिल हुए।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / सत्यवान

Most Popular

To Top