HimachalPradesh

एकीकृत पेंशन योजना से सुरक्षित होगा कर्मचारियों का भविष्य : जयराम ठाकुर

जयराम ठाकुर मन की बात कार्यक्रम सुनते हुए

शिमला, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने केंद्र सरकार की कर्मचारियों के लिए घोषित की गई एकीकृत पेंशन योजना का स्वागत किया है। उनका कहना है कि इस योजना से कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित होगा।

जयराम ठाकुर ने कहा कि जब चुनाव चल रहे थे, तब ओपीएस को लेकर हमने कर्मचारियों को आश्वासन दिया था कि भाजपा देशभर में कर्मचारियों को लेकर गंभीर है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा गंभीरता से आगे बड़ी और देशभर में एकीकृत पेंशन योजना लाने का काम किया, जिससे पूरे देश के कर्मचारी खुश हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता जयराम ठाकुर ने रविवार को प्रदेश मुख्यालय दीपकमल चक्कर में भाजपा कार्यकर्ताओं के संग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम सुनने के बाद जिला शिमला सदस्यता अभियान की कार्यशाला को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एकीकृत पेंशन योजना से जुड़ी कई खास बातें है जैसे पेंशन की सनिश्चित राशि 25 वर्ष की न्यूनतम सेवा के लिए सेवानिवृत्ति से पहले अंतिम 12 महीनों में प्राप्त औसत मूल वेतन का 50 फीसदी न्यूनतम पेंशन के रूप में मिलेगा। 10 वर्ष की सेवा तक कम सेवा के लिए अनुपातिक राशि पेंशन के रूप में मिलेगी।

उन्होंने कहा कि कर्मचारी की माैत होने की स्थिति में तत्काल 60 फीसदी की दर से पारिवारिक पेंशन सुनिश्चित की जाएगी, 10 वर्ष की सेवा के बाद सेवानिवृत्ति पर दस हजार रुपये प्रति माह की दर से सुनिश्चित न्यूनतम पेंशन राशि मिलेगी और अनेक फायदे कर्मचारियों को होंगे। विधायक दल और भाजपा इसके लिए

प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद देती है।

कर्मचारियों के मुद्दे पर अपना रवैया स्पष्ट करें मुख्यमंत्री

जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुक्खू को कर्मचारियों के मुद्दे पर अपना रवैया स्पष्ट करना चाहिए। हिमाचल में कर्मचारियों, मंत्रियों, मुख्यमंत्री, के बीच में जो वातावरण चल रहा है वह दुर्भाग्यपूर्ण है। आज कर्मचारी सड़को पर क्यों है ? कर्मचारी परेशान क्यों है ? पूरे प्रदेश में प्रमोशन, डीए, एरियर सब लंबित क्यों है ?

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भाषण बहुत हुए अब समाधान का समय है। प्रदेश में कर्मचारियों को विरोध नहीं समाधान चाहिए। भाजपा जब सत्ता में थी तो कभी वेतन नहीं रुका, डीए समय पर दिया गया और सभी मामलों को गंभीरता से सुना गया, इस बार तो कर्मचारियों की तो सुनवाई ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि मंगलवार से शुरू होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार को होगी, जिसमें रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस को महंगाई, कुप्रबंधन, भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था के मुद्दों पर घेरा जाएगा।

—————

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा सक्सेना

Most Popular

To Top