Uttrakhand

कान्हा व राधा बन खूब थिरके नन्हे-मुन्ने, माेहा मन

कार्यक्रम के दौरान

हरिद्वार, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । दि ज्ञान गंगा एकेडमी जगजीतपुर में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर दो दिवसीय उत्सव मेरो मदन गोपाल का आयोजन किया गया।

प्रधानाचार्या मीरा पंचोली ने बताया कि भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के लिए कार्यक्रम को दो हिस्सों में बांटा। शुक्रवार को प्ले ग्रुप से लेकर कक्षा एक तक के विद्यार्थियों ने भगवान श्रीकृष्ण के जीवन से जुड़ी अनेक घटनाओं के बारे में जाना व उनका शानदार प्रदर्शन किया। दूसरे दिन कक्षा दाे से लेकर कक्षा पांच तक के विद्यार्थियों ने भगवान श्रीकृष्ण के जीवन से जुड़ी वस्तुओं जैसे की मुकुट मेकिंग व कलरिंग मटका मेकिंग व कलरिंग तथा बांसुरी मेकिंग व कलरिंग को बनाने के प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।

एक्टिविटी इंचार्ज अध्यापिका प्रियंका ने बताया कि इस दो दिवसीय कार्यक्रम की सारी तैयारियां बच्चों व विद्यार्थियों ने मिलकर की तथा प्ले ग्रुप से सीनियर के.जी. तक के बच्चों ने नन्हे-नन्हे कृष्ण-राधा बनकर सुंदर प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया। अध्यापिका सविता उनियाल ने बताया कि नन्हे-मुन्ने कृष्ण और राधा बने बच्चों ने कृष्ण जीवन पर आधारित गानों पर थिरक कर जन्माष्टमी का पर्व और भी मनमोहक बना दिया। सीनियर के.जी. से राधा बनी अनन्या कश्यप, अनाया, वैष्णवी, परिधि, अनन्या सिंह, आश्वी व मीनाक्षी ने ’राधा ढूंढ रही किसी ने मेरा श्याम देखा’ गाने पर शानदार प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। कक्षा नर्सरी की अध्यापिका आयुषा ने बताया कि नन्हे-नन्हे कान्हा बने हृदयांश, गर्विक चौधरी, कार्तिकेय, आदित्य पवार, अभिनव, संदीप, वंश, अक्षत व शिवांश शर्मा ने ’छोटी छोटी गईया छोटे छोटे ग्वाल’ गाने पर सुंदर प्रस्तुति देकर सबकी वाह-वाही लूटी। अध्यापिका रेखा कोठारी ने बताया कि नर्सरी व जूनियर के.जी. से राधा बनी लव्या, गौरवी, परी दिव्या, दिव्यांशी, दृष्टि, तृषा सिंह, आरोही, स्वस्तिका, आद्या व तानया गुप्ता ने ’जो है अलबेला मद नैनो वाला’ गाने पर सुंदर प्रस्तुति दी। सभी ने तालियाें से उनका उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में रेणु दीदी, अध्यापिका प्रियंका, श्रीमती सविता उनियाल, श्रीमती रेखा कोठारी, आयुषा, वंशिका, अनुष्का और अध्यापक वेदांश का भरपूर सहयोग रहा।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / कमलेश्वर शरण

Most Popular

To Top